एमपी के इस गांव में आ गया मगरमच्छ, वृद्ध महिला को ऐसे जकड़ा जबड़ों में, नहीं बची...

Crocodile Attack: मगरमच्छ अब एमपी के गांवों में भी आ चुके हैं, बारिश के पानी के साथ. क्योंकि मैहर के एक गांव में मगरमच्छ ने वृद्ध महिला को बुरी तरह जबड़ों में जकड़ लिया, जिससे महिला की मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News In Hindi: एमपी के मैहर जिले के रामनगर विकासखंड अंतर्गत झिन्ना गांव में रविवार की दोपहर उस वक्त हड़कंप मच गया. जब शौच करने बैठी वृद्ध महिला को एक मगरमच्छ ने अपने जबड़े से जकड़ लिया. घटना की खबर लगते ही ग्रामीण एकत्र हुए और लाठियों के बल पर मगरमच्छ से महिला को छुड़ाया. हालांकि, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इस घटना के बाद से गांव में मगरमच्छ से दहशत का माहौल है.

फिर भी मगरमच्छ का जबड़ा नहीं खुला

बताया जाता है कि झिन्ना निवासी रामवती कोरी की 75 वर्षीय वृद्ध पत्नी रामदुलारी शौच के लिए अपने तालाब की ओर गई थी. इसी दौरान एक मगरमच्छ ने उसे पैरों से पकड़ लिया. काफी देर तक महिला ने अपने आप को छुड़ाने की जद्दोजहद की मगर मगरमच्छ का जबड़ा नहीं खुला. काफी देर तक जब वृद्धा नहीं लौटी तो घर वालों ने तालाब की ओर उसकी तलाश की.

Advertisement

तब तक खत्म हो चुका था..

इस दौरान किनारे पर साड़ी पड़ी मिली. इसी आधार पर जब उसकी तलाश की गई तो देखा कि वृद्ध महिला को मगरमच्छ जकड़े हुए था. इसके पश्चात सभी ग्रामीण एकत्र हुए और वृद्ध महिला  को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ाने के लिए लाठियों का सहारा लिया. बताया जाता है कि काफी कोशिश के बाद मगरमच्छ ने महिला को छोड़ा हालांकि, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

Advertisement

बाणसागर बांध से लगा है तालाब

ग्रामीण जनों के मुताबिक बरसात के दिनों में बाणसागर डैम का पानी बढ़ जाता है, और बांध में मौजूद मगरमच्छ पानी से होते हुए झिन्ना मर्यादपुर गांव की ओर आ जाते हैं. अक्सर तालाबों में  डेरा जमा लेते हैं. माना जा रहा है कि रविवार को भी मगरमच्छ बाणसागर जलाशय से ही पलायन कर यहां आया था.

Advertisement

गांव में दहशत का माहौल

वृद्ध महिला को मगरमच्छ ने निगल लिया, जैसे ही यह खबर लोगों को पता चली सभी ने अपने-अपने परिजनों की खैर ख्वाहिश शुरू कर दी. ग्रामीणों को अब इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं रास्ते में आते-जाते समय मगरमच्छ किसी पर हमला न कर दे. फिलहाल इस मामले की सूचना वन विभाग को दी गई है और वन विभाग की टीम अब आसपास मगरमच्छों की सर्चिंग कर रही है.

ये भी पढ़ें- एक ही लड़की के साथ तीन बार हुआ रेप... सहेली के भाई की हरकत सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

SDOP ने NDTV को दी ये जानकारी          

मैहर जिले के अमरपाटन एसडीओपी शिवकुमार सिंह ने एनडीटीवी को जानकारी देते हुए बताया की मृतक रामवति कोरी शौच के लिए तालाब के किनारे गई हुई थी, तभी मगरमच्छ ने रामवती कोरी पर हमला कर दिया और उसे घसीटकर  तालाब के अंदर ले गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने हल्ला मचाते हुए मगरमच्छ को पत्थर और डंडे से भगया. महिला को बाहर निकाला मगर तब तक महिला की मौत हो चुकी थी. घटना की जानकारी पर रामनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया, जहां पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

ये भी पढ़ें- एमपी के गुना में प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट हुए घायल, ये है आशंका!