विज्ञापन
Story ProgressBack

दहेज के लिए महिला को छत से फेंकने पर पति व सास-ससुर पर केस, दो अरेस्ट, मौत से पहले वीडियो में यह कहा

Dowry and Murder Case: सबसे बड़ी नवजात बच्चे की है. उसका बहुत बुरा हाल है. आरती का बेटा सिर्फ 17 दिन अपनी मां की गोद में रहा. 8 अप्रैल से आरती अस्पताल में भर्ती थी और अब मौत के बाद हमेशा के लिए उसके सिर से मां का साया उठ गया. हत्या के केस में दर्ज होने से अब उसे पिता का प्यार भी नहीं मिल सकेगा. नवजात का रो रोकर बुरा हाल है.

Read Time: 3 min
दहेज के लिए महिला को छत से फेंकने पर पति व सास-ससुर पर केस, दो अरेस्ट, मौत से पहले वीडियो में यह कहा

Gwalior News: ग्वालियर के मुरार थाना इलाके के सुरैया पुरा में छत से गिरने से भरी एक महिला के मामले में घायल अवस्था मे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ससुराल वालों का कहना था कि वह छत से कूद गई जबकि मरने से पूर्व दर्ज हुए वीडियो में उसने आरोप लगाया था कि दहेज (Dowry) के लिए प्रताड़ित करने वाले ससुराल वालों ने उसे छत से फेंका है. पुलिस (Madhya Pradesh Police) ने इस बयान के आधार पर उसके पति, सास और ससुर के खिलाफ केस (Case) दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि पति अभी फरार है.

कब हुई थी शादी?

मायके पक्ष के लोगों द्वारा दर्ज की गई शिकायत के अनुसार 4 नवम्बर 2022 को हजीरा निवासी आरती की शादी सुरैयापुरा निवासी नीरज कुशवाह से हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे.

21 मार्च को आरती ने एक बेटे को जन्म दिया. इसके बाद उसके ससुराल वाले मायके से कुछ-कुछ सामान लाने को लेकर डिमांड करने लगे और दवाब डालने लगे कि नवजात और अन्य लोगों को अच्छा सामान आना चाहिए. इस बात को लेकर वे विवाद भी करने लगे. इसको लेकर रोज घर में भी झगड़ा होने लगा. 

आरोप है कि 8 अप्रैल को इसी बात को लेकर जमकर झगड़ा हुआ. उसके बाद आरती को छत से नीचे फेंक दिया गया. तब गम्भीर रूप से घायल आरती को अस्पताल में भर्ती कराया गया. ससुराल वालों ने पुलिस को बताया कि वह गुस्से में छत से कूद गई. बीते रोज उसकी मौत हो गई. मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना और हत्या का आरोप लगाया. आरती ने मौत से पहले परिजनों ने मृत्यु पूर्व कथन भी रिकॉर्ड करवाया. जिसमें उसने सास ,ससुर और पति को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया था. उसी के आधार पर पुलिस ने सास, ससुर और पति के खिलाफ हत्या का केस (Murder Case) दर्ज कर सास और ससुर को गिरफ्तार कर लिया जबकि पति फरार है.

सिर्फ 17 दिन माँ की गोद मे रहा नवजात

सबसे बड़ी नवजात बच्चे की है. उसका बहुत बुरा हाल है. आरती का बेटा सिर्फ 17 दिन अपनी मां की गोद में रहा. 8 अप्रैल से आरती अस्पताल में भर्ती थी और अब मौत के बाद हमेशा के लिए उसके सिर से मां का साया उठ गया. हत्या के केस में दर्ज होने से अब उसे पिता का प्यार भी नहीं मिल सकेगा. नवजात का रो रोकर बुरा हाल है.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

यह भी पढ़ें : चौथे चरण में MP की 8 सीटों पर 74 उम्मीदवार, अब तक कैश सहित 257 करोड़ रुपए से अधिक की वस्तुएं जब्त

यह भी पढ़ें : गर्मियों में AC जेब पर पड़ रहा भारी, अपनाइए समझदारी! बिजली कंपनी ने बताया कैसे 30% तक कम होगा बिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close