विज्ञापन
Story ProgressBack

Crime News: जबलपुर में नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस मामला रफा-दफा करने लगी, MLA की मदद से दर्ज हुई FIR

MP News : देर रात तक पीड़ित परिवार की सुनवाई न होने पर इस मामले ने तूल पकड़ लिया. पीड़ित परिवार के आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों बड़ी संख्या में थाने पहुंच गए. इस बीच सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक लखन घनघोरिया भी थाने पहुंच गए और रिपोर्ट लिखने के लिए कहा, उसके बाद देर रात FIR हुई, शाम से परिजन बच्ची को अपने गोदी में लिए रिपोर्ट के लिए परेशान हो रहे थे.

Read Time: 3 min
Crime News: जबलपुर में नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस मामला रफा-दफा करने लगी, MLA की मदद से दर्ज हुई FIR

Crime in Madhya Pradesh: जबलपुर (Jabalpur) के घमापुर थाने में गुरुवार को देर तक हंगामा चलता रहा, इसके साथ ही यहां पुलिस (Police) का असंवेदनशील चेहरा भी लोगों के सामने आया. इस थाने में 4-5 वर्षीय बालिका के साथ हुए दुष्कर्म (Rape) की रिपोर्ट (Report) दर्ज कराने के लिए जब परिजन शाम 7:00 बजे पहुंचे तो पहले तो पुलिस ने मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया. पुलिस ने बच्ची की मां को सलाह देते हुए कहा कि वहं अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ जैसे छोटे मामले की रिपोर्ट दर्ज करा ले. पुलिस वालों ने उसकी मां से यह भी कहा कि बच्ची का मामला है, रेप के केस से उसकी बदनामी हो जाएगी, इसलिए वह हाथ पकड़ने की रिपोर्ट लिखा दे. लेकिन परिजन देर रात तक FIR दर्ज कराने के लिए बैठे रहे. जब परिजनों की बात नहीं सुनी गई तब क्षेत्रीय विधायक (Congress MLA) लखन घनघोरिया (Lakhan Ghanghoriya) ने वहां पहुंचकर FIR दर्ज कराई. तब तक पुलिस के इस रवैये पर हंगामा होता रहा.

यह है मामला

जबलपुर के थाना घमापुर का क्षेत्र में 4-5 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोपी युवक पीड़ित बच्ची के घर के पास में ही रहता है. बच्ची को चिप्स दिलाने के बहाने आरोपी उसे अपने घर ले गया था और वारदात को अंजाम दिया. घटना की जानकारी होने पर बच्ची के परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे. जहां पुलिस ने परिजनों से कहा कि इस मामले की FIR लिखाने से आपके परिवार और आपकी बेटी की बदनामी हो जाएगी.

परिजनों का आरोप है कि वे घटना के बाद शाम को रिपोर्ट लिखाने के लिए थाने गए थे. पुलिस ने उनकी रिपोर्ट नहीं लिखते हुए उन्हें बदनामी का डर दिखाते हुए शांत रहने को कहा. पीड़ित बच्ची के परिजन ने आरोपी की जानकारी देते हुए बताया कि उसकी उम्र करीब 30 साल है.

विधायक ने किया थाने का घेराव

देर रात तक पीड़ित परिवार की सुनवाई न होने पर इस मामले ने तूल पकड़ लिया. पीड़ित परिवार के आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों बड़ी संख्या में थाने पहुंच गए. इस बीच सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक लखन घनघोरिया भी थाने पहुंच गए और रिपोर्ट लिखने के लिए कहा, उसके बाद देर रात FIR हुई, शाम से परिजन बच्ची को अपने गोदी में लिए रिपोर्ट के लिए परेशान हो रहे थे.

यह भी पढ़ें : MPPSC के विवादित सवालों पर एक्सर्ट्स ने दी रिपोर्ट, हाई कोर्ट ने असंतोष जातते हुए क्या कहा? जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close