गुजरात में पहले नौकर बनकर किया काम, फिर करोड़पति मालिक के घर से पार कर दिए करोड़ों के जेवरात

Gold Silver Jewellery Theft : रीवा के शख्स ने जिले को गुजरात में अपनी हरकतों से बदनाम कर दिया है. आरोपी सूरत के उमरा गांव में काम करता था, जिस मालिक के घर में काम करता था, उसी को करोड़ों रुपये की चपत लगी दी.जानें क्या था पूरा मामला.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
गुजरात में पहले नौकर बनकर किया काम, फिर मालिक के घर से पार कर दिए करोड़ों के जेवरात.

Rewa Police: रीवा पुलिस को सोमवार को एक बड़ी कामयाबी मिली, गुजरात की सूरत पुलिस से रीवा के पुलिस कप्तान विवेक सिंह को एक एक बड़ी सूचना मिली थी. गुजरात पुलिस ने पुलिस कप्तान रीवा विवेक सिंह को बताया था, कि गुजरात के सूरत के उमरा गांव से, एक आरोपी जो की एक व्यक्ति के घर में काम करता था. वह व्यक्ति जब घर में नहीं था, उनका परिवार घर में नहीं था, घर को सुना पा कार, घर में ही काम करने वाले उनके पुराने नौकर ने, घर की नगदी सहित करोड़ों रुपए के जेवरातों को समेटा, और नौ दो ग्यारह हो गया.

घर से नौकर मिला गायब

घर वाले जब घर लौटे, तो उन्हें घर का नौकर गायब मिला. साथ ही घर का पूरा सामान अस्त-व्यस्त था. घर में रखी नगदी गायब थी, जेवरात गायब थे, घर में पैसा और नगदी गायब, घर का नौकर गायब, तत्काल ही इस बात की जानकारी उन्होंने सूरत पुलिस को दी. सूरत पुलिस तत्काल एक्टिव हुई, उसने नौकर को ट्रेस किया, जिसकी लोकेशन मध्य प्रदेश की ओर मिली.

Advertisement

सूरत पुलिस ने रीवा के पुलिस को दी थी जानकारी

तत्काल ही इस बात की जानकारी सूरत पुलिस ने रीवा के पुलिस कप्तान विवेक सिंह को दी. पुलिस कप्तान विवेक सिंह ने रीवा के सिविल लाइन थाना पुलिस और ट्रैफिक पुलिस को सूचना दी. एक व्यक्ति सूरत से आने वाली बस से रीवा की ओर आ रहा है. वह एक घर से लूटपाट करके निकला है. रीवा की सिविल लाइन पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने सूरत से आने वाली बस को रुकवाया. बस की बारीकी से जांच करने पर, चोर नजर आ गया, उसे पड़कर रीवा के सिविल लाइन थाने लाया गया. उसकी तलाशी लेने पर चोरी का पूरा माल बरामद हो गया. 

Advertisement

नगदी समेत करोड़ों के जेवरात बरामद 

लंबे समय तक एक व्यक्ति एक घर में काम करता रहा, उसने घर वालों का विश्वास जीता, मौका देखकर घर में रखी लगभग 3 करोड रुपए की ज्वेलरी समेटी, साथ ही घर में रखी नगदी को चुराया, और नौ दो ग्यारह हो गया. जिसे रीवा पुलिस ने सूरत पुलिस से मिले आउटपुट के आधार पर गिरफ्तार कर लिया. 

Advertisement

आरोपी को सूरत पुलिस के हवाले किया 

आरोपी की तलाश में सूरत पुलिस भी आरोपी के पीछे-पीछे बस का पीछा करते हुए आ रही थी. सूरत पुलिस जैसे ही रीवा पहुंची, वीडियो ग्राफी करा कर चोर के पास से पूरे माल की बरामदगी की गई. उसके बाद चोर को सूरत पुलिस के हवाले रीवा पुलिस ने कर दिया है. चोर को सूरत पुलिस लेकर सूरत की ओर रवाना हो गई है.

ये भी पढ़ें-  प्रेमी युगल के कारनामों से पिछले 30 सालों से बंद है ये प्राचीन शिव मंदिर, नहीं होती कोई पूजा

बिहार के रास्ते नेपाल भाग जाना चाहता था

पकड़ा गया चोर करोड़ों के जेवरात चोरी करके सूरत से भागा, बिहार का रहने वाला था, रीवा की सिविल लाइन पुलिस ने उसे जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसका कहना था. वह नेपाल जाना चाहता था. लेकिन रीवा पुलिस के चलते वह रीवा में ही पकड़ा गया, फिलहाल चोर को गुजरात पुलिस गुजरात लेकर चली गई है.पूरे मामले को लेकर रीवा के सिविल लाइन थाना के थाना प्रभारी कमलेश साहू ने क्या कुछ बताया, आपको सुनाते हैं. 

ये भी पढ़ें- उज्जैन में अब बन सकेंगी 10 मंजिला इमारतें, सिंहस्थ मेले में स्थाई निर्माण की मिली अनुमति