विज्ञापन
Story ProgressBack

सिंधिया को उनके गढ़ में घेरने की रणनीति बना रही कांग्रेस, दिग्गज नेताओं ने बंद कमरे में की मीटिंग

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी हैं. प्रदेश में कांग्रेस कैसे अधिक से अधिक सीट हासिल करें इसको लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों द्वारा लगातार अलग-अलग संभागों का दौरा किया जा रहा है.

Read Time: 3 min
सिंधिया को उनके गढ़ में घेरने की रणनीति बना रही कांग्रेस, दिग्गज नेताओं ने बंद कमरे में की मीटिंग
सिंधिया को उनके गढ़ में घेरने की तैयारी

Madhya Pradesh News: ग्वालियर लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके घर में घेरने के लिए रविवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ग्वालियर में लोकसभा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की, जिसमें ग्वालियर-चंबल अंचल की चारों सीटों को लेकर मंथन किया गया. प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने बैठक में अंचल के आला नेताओं और संभावित प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा की. इस स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से बैठक का मसोदा केंद्रीय समिति को सौंपा जाएगा.

कांग्रेस पार्टी ने शुरू की लोकसभा चुनावों की तैयारी

मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश में कांग्रेस कैसे अधिक से अधिक सीट हासिल करे इसको लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों की ओर से लगातार अलग-अलग संभागों का दौरा किया जा रहा है. इसी सिलसिले में रविवार को ग्वालियर में लोकसभा समन्वय समिति की बैठक का आयोजन किया गया.

इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ग्वालियर, भिंड, मुरैना और गुना संसदीय सीट के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और संभावित उम्मीदवार मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें 'आडवाणी जी ने ऐसा कौन सा काम किया जो उन्हें भारत रत्न दिया जा रहा', उमांग सिंघार ने उठाए सवाल

 सिंधिया को उनके घर में घेरने की रणनीति

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में लगातार अपनी सक्रियता बढ़ाते जा रहे हैं. सिंधिया के ग्वालियर या गुना संसदीय सीट से चुनाव लड़ने की संभावना भी है. ऐसे में सिंधिया को उनके घर में घेरने के लिए कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है, जिसको लेकर ग्वालियर में कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेस नेता मंथन में जुटे हुए हैं. 

ग्वालियर स्थित होटल में आयोजित की गई इस बैठक को पूरी तरह से गुप्त रखा गया है. साथ ही बैठक के अंदर मीडिया की एंट्री पर भी बैन लगाया गया.

ये भी पढ़ें World Cancer Day Special: पहले TB, फिर HIV, इसके बाद कैंसर की मानसिक पीड़ा से गुजरे, फिर भी जी रहे हैं आनंदमयी जिंदगी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close