विज्ञापन

राहुल गांधी की जाति पर अनुराग ठाकुर के बयान पर MP कांग्रेस का पलटवार, जीतू पटवारी ने कहा- BJP की सोच...

Anurag Thakur Vs Rahul Gandhi: बजट सत्र के दौरान बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने जाति गणना के मुद्दे पर राहुल गांधी पर जुबानी हमला किया. उन्होंने कहा कि इनको (राहुल गांधी) तो नेता प्रतिपक्ष का मतलब समझना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा था कि ओबीसी और जनगणना की बात बहुत की जाती है, जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है.

राहुल गांधी की जाति पर अनुराग ठाकुर के बयान पर MP कांग्रेस का पलटवार, जीतू पटवारी ने कहा- BJP की सोच...

Rahul Gandhi vs Anurag Thakur Over Caste Remark: लोकसभा (Lok Sabha) में बीजेपी सांसद (BJP MP) अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने मंगलवार को बिना नाम लिए बयान दिया कि जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है. इस बयान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress Chief) अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर का बयान बीजेपी की सोच को दर्शाता है. जीतू पटवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सोच नफरत और घृणा की नींव पर बनी हुई है. वो वर्ग जो ओबीसी (OBC), एससी (SC) और एसटी (ST) की जातिगत जनगणना (Caste Census) की बात करता है. वो देश के संसाधनों पर अपना हक मांगता है. गरीब और अति गरीब अगर जनगणना के आधार पर हिस्सेदारी मांगता है तो यह भाजपा को रास नहीं आता है.

पटवारी ने क्या कुछ कहा?

जीतू पटवारी ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) यह मुद्दा उठा रहे हैं. वो जातिगत गणना कराने की बात कर रहे हैं. इसमें उनका और न ही कांग्रेस पार्टी का कोई व्यक्तिगत लाभ है. राहुल गांधी चाहते हैं कि देश के संसाधनों का सही तरीके से बंटवारा हो. तो, क्या वो कोई गुनाह कर रहे हैं?

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आगे कहा कि अनुराग ठाकुर का बयान भाजपा की सोच को दर्शाता है। वो लोग जातिगत गणना के विरोधी हैं. मैं अनुराग ठाकुर को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने भाजपा की सोच को देश के सामने रख दिया. राहुल गांधी दृढ़ संकल्प के धनी व्यक्ति हैं. वो लगातार अपनी बात रखते रहेंगे. साथ ही जातिगत जनगणना का मुद्दा आगे भी उठाते रहेंगे. कांग्रेस पार्टी जातिगत गणना करवाकर रहेगी.

बजट सत्र के दौरान बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने जाति गणना के मुद्दे पर राहुल गांधी पर जुबानी हमला किया. उन्होंने कहा कि इनको (राहुल गांधी) तो नेता प्रतिपक्ष का मतलब समझना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा था कि ओबीसी और जनगणना की बात बहुत की जाती है, जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है. इसके बाद कांग्रेस समेत विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया था.

यह भी पढ़ें : Exclusive Interview: मैं लौटा नहीं, हमेशा यहीं था, NDTV से सिंधिया ने राहुल-प्रियंका को लेकर यह कहा

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi News: लोकसभा में राहुल गांधी होंगे नेता प्रतिपक्ष, जानिए- क्यों पीएम मोदी को अब कांग्रेस नेता से लेना पड़ेगा मशविरा

यह भी पढ़ें : ITR Filing: आयकर रिटर्न भरने की आखिरी तारीख आज, टैक्सपेयर की जिम्मेदारी निभाई क्या?

यह भी पढ़ें : असली सच जनता को कब बताएंगे! CM मोहन यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर जीतू पटवारी व उमंग के 11 सवाल, ये मुद्दे उठाए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
राहुल गांधी की जाति पर अनुराग ठाकुर के बयान पर MP कांग्रेस का पलटवार, जीतू पटवारी ने कहा- BJP की सोच...
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close