विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP के बाद अब कांग्रेस जारी करेगी लोकसभा प्रत्याशियों की सूची, यहां देखें कौन हैं ये संभावित उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के सूत्रों की मानें, तो इस बैठक में सिंगल नाम वाली सीटों को पहली सूची में शामिल  किया जाएगा. इन सीटों में मध्य प्रदेश की भी 8 से 10 सीटें शामिल हो सकती हैं.

Read Time: 3 min
BJP के बाद अब कांग्रेस जारी करेगी लोकसभा प्रत्याशियों की सूची, यहां देखें कौन हैं ये संभावित उम्मीदवार

Congress Loksabha Candidtes List 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) फ्रंट फुट में खड़ी हुई दिखाई दे रही है. उसने अपने 29 में से 24 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है और अगले कुछ दिनों में बचे हुए पांच नाम का भी ऐलान कर देगी. वहीं अब बीजेपी के बाद कांग्रेस (Congress) भी जल्द अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है. माना जा रहा है कि मार्च के दूसरे हफ्ते में यह सूची जारी होगी और इसमें  8 से 10 नाम घोषित किए जा सकते हैं.

सिंगल नाम वाली सीटों का पहले होगा ऐलान

दरअसल, 7 मार्च को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. कांग्रेस के सूत्रों की मानें, तो इस बैठक में सिंगल नाम वाली सीटों को पहली सूची में शामिल  किया जाएगा. इन सीटों में मध्य प्रदेश की भी 8 से 10 सीटें शामिल हो सकती हैं. मध्य प्रदेश की जिन सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता है, उनमें छिंदवाड़ा, सीधी, जबलपुर, विदिशा, गुना, मुरैना, मंदसौर हैं. जहां छिंदवाड़ा से वर्तमान सांसद नकुलनाथ, वहीं, सीधी से कमलेश्वर पटेल का नाम सिंगल पैनल में शामिल बताया जा रहा है. इन दोनों के अलावा धार से सुरेंद्र सिंह बघेल हनी, बैतूल से रामू टेकाम, शहडोल से फुंदे लाल मार्को का नाम भी शामिल हो सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी रोजगार को लेकर सरकार को घेरा, कहा- सरकारी नौकरी के अवसर हुए खत्म
 

टिकट बांटने में सावधानी बरत रही है कांग्रेस

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस के पास महज़ एक लोकसभा सीट है, जबकि 28 पर भाजपा का कब्जा है. कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ छिंदवाड़ा से कांग्रेस के सांसद हैं. कांग्रेस की कोशिश है कि प्रदेश में लोकसभा सीटों को बढ़ाया जाए, जिसके चलते कांग्रेस इस बार संभाग स्तर पर बैठकों का आयोजन कर रही है. इसके अलावा प्रत्याशी चयन में भी काफी सावधानी बरत रही है और कोशिश की जा रही है कि ऐसा प्रत्याशी दिया जाए, जिससे कि चुनाव में फायदा हो सके. इसको लेकर क्षेत्रीय और जातिगत समीकरण को साधने की भी कोशिश की जा रही है.

"सिंधिया को हराने के लिए केपी यादव जैसा योद्धा आयेगा", गुना में बोले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close