विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

Madhya Pradesh News: भावुक बयानों पर घिरे सीएम शिवराज, तो भाजपा ने मुख्यमंत्री को बताया दार्शनिक 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव जीतने के लिए नेता सभी तरह के पैंतरे आजमा रहे हैं. जनता से लुभावने वादे करने के साथ ही भावनात्मक कार्ड भी खेला जा रहा है.

Read Time: 6 min
Madhya Pradesh News: भावुक बयानों पर घिरे सीएम शिवराज, तो भाजपा ने मुख्यमंत्री को बताया दार्शनिक 

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी बयानबाजी चरम पर है. चुनाव जीतने के लिए नेता सभी तरह के पैंतरे आजमा रहे हैं. जनता से लुभावने वादे करने के साथ ही भावनात्मक कार्ड भी खेला जा रहा है. लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का यही भावनात्मक कार्ड भाजपा (BJP) के लिए गले की फांस बन गई है. हालत ये है कि भाजपा नेता अब मुख्यमंत्री का बचाव करते नजर आ रहे हैं. दरअसल, शिवराज के भावनात्मक बयान को कांग्रेस ने भाजपा की हार के तौर प्रचारित करना शुरू कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज के बयान पर कहा है कि मुख्यमंत्री ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. यही वजह है कि वह अपना विदाई भाषण दे रहे हैं.

कमलनाथ के इस बयान के बाद भाजपा अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. सीएम को बचाव करते हुए  पूर्व सांसद आलोक संजर ने कहा कि शिवराज जी दार्शनिक और आध्यात्मिक व्यक्तित्व के धनी है. उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज को मध्य प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश की जनता मामा  के नाम से जानती है. उनकी जो ममता और ममत्व है. उसने लोगों के दिलों को जीता है, जो हृदय का बहुत सरल होता है, उसकी आंखों में आंसू आते हैं.


भाजपा कर रही है सीएम का बचाव


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के भावनात्मक बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से निशाना साधने के बाद भाजपा नेता व पूर्व सांसद आलोक संजर ने एक तरफ जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान का बचाव किया. वहीं, कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज सिंह दार्शनिक और आध्यात्मिक व्यक्तित्व के धनी है. उन्होंने आगे कहा कि वे बहुत अच्छे से काम करते हैं. जो भी करते हैं आत्मा करते हैं. उन्होंने लोगों के दिलों को जीता है, जो हृदय का बहुत सरल होता है, उसकी आंखों में आंसू आते हैं. इसके साथ ही उन्होंने सीएम शिवराज को पद की लालसा नहीं करने वाला व्यक्ति बताया.

संजर ने कांग्रेस पर साधा निशाना


संजर ने आगे कहा कि सीएम के भाषण पर कांग्रेस के लोग जिस तरह से बात कह रहे हैं, मुझे लगता है कि कांग्रेस की यही शैली रही है. इसीलिए लोग कांग्रेस को पसंद नहीं करते हैं. संजर ने कहा कि सीएम शिवराज ने लोगों के मन को जीता है. यदि किसी के नाम के आगे विशेषण लगना बहुत मुश्किल से संभव होता है. लेकिन, सीएम शिवराज को मध्य प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश की जनता मामा के नाम से जानती है, क्योंकि उनकी जो ममता और ममत्व है.  उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह सब कुछ छोड़कर भी काम करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. यही प्रेरणा उन्होंने मध्य प्रदेश की जनता के बीच और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं  को भी दी है.

ये भी पढ़ेंः Madhya Pradesh Election 2023 : शिवराज का “इमोशनल दांव”! तीन दिन में दो बार भावुक हुए CM
 

कमलनाथ ने ऐसे किया था कटाक्ष

दरअसल, मुख्यमंत्री पिछले कुछ दिनों से अपने भाषण में महिलाओं से कह रहे हैं कि मैं चला जाऊंगा तो बहुत याद आऊंगा. उनके इसी बयान को कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश में भाजपा की हार के तौर पर प्रचारित कर रहे हैं. उन्होंने ऐसे भाषण को मुख्यमंत्री का विदाई भाषण करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि 'मुख्यमंत्री की विडंबना देखिए, अब वह मंचों से अपने जाने की बात स्वयं करने लगे हैं. बीजेपी की सियासत का अजब दौर है, जब खुद ही सीएम अपना विदाई समारोह कर रहे हैं. खुद ही विदाई भाषण दे रहे हैं. इसके साथ ही कमलनाथ ने लिखा कि यह एक  विशेष विरोधाभास है कि विदाई की इस बेला में जनता की आंखों में आंसू नहीं है, बल्कि बीजेपी की भ्रष्ट सरकार के जाने और कांग्रेस की सरकार के आने की खुशी में सभी के चेहरे पर मुस्कान है'.

ये भी पढ़ेंः बुरहानपुर से CM शिवराज लाड़ली बहनों के खातों में ट्रांसफर करेंगे पांचवीं किस्त, अब मिलेंगे ₹1250
 

सीएम शिवराज के इस बयान पर कमलनाथ ने किया कटाक्ष

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान इन दिनों अपनी चुनावी सभाओं में बहुत भी भावुक नजर आ रहे हैं. अपनी चुनावी सभाओं और कार्यक्रमों में बार-बार यह कहते हुए दिखत रहे हैं कि मैं चला गया, तो बहुत याद आऊंगा. सीएम चौहान ने अपने गृह जिले सीहोर में लाडली बहन योजना का जिक्र करते हुए मंच से कहा था कि ऐसा भइया नहीं मिलेगा, अगर मैं चला गया तो बहुत याद आऊंगा.  इससे पहले रविवार को सीहोर जिले के लाडकुई गांव में भी तेंदूपत्ता संग्राहकों के एक कार्यक्रम में मंच से सीएम शिवराज ने महिलाओं से यही बातें कही थी. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close