Invest MP: CM मोहन यादव बेंगलुरु में करेंगे उद्योगपतियों से चर्चा, IT सेक्टर में निवेश के लिए MP सरकार का अहम कदम

Invest MP: मध्य प्रदेशमें निवेश के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव का अगला पड़ाव बेंगलुरू है. यहां सीएम राज्य में निवेश के लिए उद्योगपतियों से साथ चर्चा करेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य में निवेश लाने के लिए कमर कस ली है. इसी क्रम में सीएम मोहन यादव का अगला पढ़ाव देश के सिलिकॉन वैली में होने जा रहा है. बेंगलुरू में सीएम मोहन यादव 7-8 अगस्त, 2024 को इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे.

CM मोहन यादव ने राज्य में निवेश लाने के लिए कसी कमर  

दरअसल, GIS-25 में आईटी सेक्टर में उद्योगपतियों को निवेश के लिए आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री  मोहन यादव 7-8 अगस्त को बेंगलुरू जाएंगे, जहां इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे.  बता दें कि बेंगलुरू विप्रो, टीसीएस, आईबीएम, इंफोसिस, जैसी कई बड़ी आईटी कंपनियों का हब है.

IT सेक्टर में निवेश के लिए मोहन सरकार का अहम कदम

मुख्यमंत्री यादव सूचना प्रौद्योगिकी (IT), सूचना प्रौद्योगिकी सक्षम सेवाएं (ITES), इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिज़ाइन और विनिर्माण (ESDM), कपड़ा और परिधान, एयरोस्पेस और रक्षा, ऑटोमोबाइल और ओईएम, फार्मास्यूटिकल्स, हेल्थकेयर और मेडिकल डिवाइस संबंधी उद्योगों के प्रदेश में निवेश पर विस्तृत चर्चा करेंगे.

इंटरेक्टिव सेशन में उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे सीएम मोहन यादव

7 अगस्त को उद्योगपती मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ जुड़कर संभावित सहयोग पर चर्चा करेंगे. बता दें कि इस सत्र में औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग/ एमपीएसईडीसी द्वारा मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों पर प्रस्तुतीकरण दिया जाएगा. वहीं 8 अगस्त को इंटरेक्टिव सत्र में फिल्म 'एडवांटेज मध्य प्रदेश' दिखाई जाएगी, जिससे उद्योगपतियों को राज्य में अपने उद्योग स्थापित करने के लिए निवेश की सुविधाओं की जानकारी दी जाएगी. 

ये भी पढ़े: Heavy Rain in MP: उफ़ान पर नर्मदा नदी, जलमग्न हुए कई घाट, मंदिर-देवालय भी डूबने के कगार पर... हाईअलर्ट पर SDRF

Advertisement

उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन बैठक करेंगे मोहन यादव

इस सत्र में सीएम मोहन यादव वन-टू-वन बैठक, साथ ही वैश्विक क्षमता केंद्रों, आईटी और परिधान क्षेत्रों के साथ राउंड टेबल पर चर्चा करेंगे.

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश में निवेश लाने के लिए लगातार उद्योगपतियों के साथ चर्चा कर रहे हैं. हालांकि  सिलिकॉन वैली में आयोजित इस सत्र का मुख्य उद्देश्य मध्य प्रदेश के प्रचुर संसाधनों, कुशल कार्यबल और अनुकूल औद्योगिक वातावरण से देश के प्रमुख औद्योगिक संस्थानों को अवगत कराकर प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित कर प्रदेश को देश का अग्रणी निवेश स्थल बनाना है.

Advertisement

ये भी पढ़े: Drop Out Student in MP: ड्राप आउट बच्चों को लेकर मोहन सरकार का मंथन, CM बोले- 'सत्ता की कुर्सी से बड़ी है शिक्षा'

Topics mentioned in this article