कटनी GRP थाने में दलित दादी-पोते की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर एक्शन में आए सीएम यादव, इन 4 लोगों को दी ऐसी सजा

Katni News: कटनी (Katni) में दलित दादी-पोते की पिटाई का मामला बुधवार को एक दम से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद से कांग्रेस (Congress) ने प्रदेश की बीजेपी (BJP) सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस मामले में आज सीएम डॉ. मोहन यादव एक्शन मोड पर दिखे. संबंधित मामले में चार लोगों को ऐसी सजा दी गई है..

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP latest News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) में दलित दादी और पोते की पिटाई का मामला प्रदेश समेत देशभर में चर्चा का विषय बन गया. इस मामले में जीआरपी पुलिस पर कई गंभीर सवाल खड़े हुए हैं. कांग्रेस समेत तमाम नेताओं ने इस घटना के बहाने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. वहीं, गुरुवार को प्रदेश के सीएम डॉ.मोहन यादव ने इस मामले पर बड़ा एक्शन लिया है.

तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश

Advertisement

सीएम ने X पर लिखा- थाना जीआरपी कटनी के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा मारपीट का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मेरे संज्ञान में आने पर तुरंत आज सुबह DIG Rail को जांच हेतु मौके पर भेजने का निर्देश दिया गया था. प्रारंभिक जांच अनुसार तत्कालीन थाना प्रभारी जीआरपी कटनी सहित एक प्रधान आरक्षक और चार आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं. साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यह सुनिश्चित हो कि भविष्य में इस तरह के कदाचार की पुनरावृत्ति नहीं हो.

Advertisement

जीतू पटवारी ने कहा...

Advertisement

कटनी में आरपीएफ के द्वारा दलित महिला और उसके नाती के साथ की गई मारपीट ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है , मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी जबलपुर होते हुए कटनी रवाना हुए. जीतू पटवारी ने कहा है कि जब पुलिस कार्रवाई करेगी तो न्यायालय कौन करेगा? वह पीड़ित महिला से मिलने जा रहे हैं, यदि उन्हें आसानी से मिलने दिया गया तो वह उससे बात करेंगे. समझेंगे और यदि मिलने नहीं दिया तो जेल जाएंगे. राहुल गांधी द्वारा 5:00 बजे पीड़ित महिला से बात कराई जाने पर जीतू पटवारी ने कहा कि यदि आवश्यक होगा तो राहुल जी से बात कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें- Anti Naxal Opertation: नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 3 वर्दीधारी महिला नक्सलियों को किया ढेर

ये था मामला

कटनी में बीते दिन एक नाबालिग और उसकी दादी के साथ कटनी जीआरपी थाने में मारपीट की गई थी. हालांकि, मारपीट की इस घटना का वीडियो पुराना बताया जा रहा था. लेकिन बुधवार को ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर खूब वायरल हुआ था. वायरल वीडियो मामले पर बताया कि यह वीडियो पुराना है, जिसमे जीआरपी ने एक आरोपी दीपक वंशकार की मां और उसके बेटे को थाने में लाया था, आरोपी से पहले चोरी की रिकवरी भी हुई थी. 

ये भी पढ़ें-  सीएम साय का बड़ा ऐलान, ओलंपिक खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों दिया जाएगा 3 करोड़