विज्ञापन

सीएम साय का बड़ा ऐलान, ओलंपिक खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों दिया जाएगा 3 करोड़

Chhattisgarh State Khel alankaran Award 2024: नेशनल स्पोर्ट्स डे 2024 के मौके पर छत्तीसगढ़ खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम विष्णु देव साय ने ओलंपिक खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

सीएम साय का बड़ा ऐलान, ओलंपिक खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों दिया जाएगा 3 करोड़

Chhattisgarh State Khel alankaran Award 2024: नेशनल स्पोर्ट्स डे 2024 (National Sports Day 2024)के मौके पर छत्तीसगढ़ खेल अलंकरण समारोह (Chhattisgarh State Khel alankaran Award 2024) का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम विष्णु देव साय ने ओलंपिक खिलाड़ियों को लिए बड़ा ऐलान किया. सीएम साय ने कहा कि ओलंपिक खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपये दिया जाएगा. 

सीएम साय की घोषणा से खिलाड़ियों में उत्साह

सीएम साय ने कहा कि ओलंपिक खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपये, रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 2 करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी. समारोह के दौरान सीएम ने कहा कि सरकार हमेशा खिलाड़ियों के समर्थन में खड़ी है और उन्हें हर संभव संसाधन और अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

इस पहल का मुख्य उद्देश्य राज्य के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना है.

5 साल से नहीं हुआ राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन

सीएम विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में राज्य में राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन नहीं हुआ. हमारी सरकार ने खिलाड़ियों की पीड़ा महसूस की और राज्य खेल अलंकरण समारोह पुनः आयोजित करने का निर्णय लिया.

ये भी पढ़े: नेशनल स्पोर्ट्स डे पर छत्तीसगढ़ के इन खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी साय सरकार, खातों में ट्रांसफर करेगी इतने करोड़?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जवानों ने विस्फोटक सामाग्री के साथ 8 नक्सलियों को किया गिरफ्तार
सीएम साय का बड़ा ऐलान, ओलंपिक खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों दिया जाएगा 3 करोड़
Organ donation initiative intensified in Chhattisgarh former Deputy CM TS Adityaswara along with Singhdev donated organs
Next Article
Organ Donation: छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी CM ने जीते-जी इन-इन अंगों को किया दान, जमकर हो रही तारीफ
Close