विज्ञापन

CM यादव ने 'सबके विकास' के लिए शुरू की नई योजना, जानें इसका मकसद

CM यादव ने कहा है कि  मेरा प्रदेश के सभी लोगों से आग्रह है कि वो इस संबंध में होने वाली ग्राम सभा की बैठक में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. ग्राम सभा में आपकी सक्रिय भागीदारी विकास को जमीन पर उतारने का काम करेगी.

CM यादव ने 'सबके विकास' के लिए शुरू की नई योजना, जानें इसका मकसद
फाइल फोटो

Sabki Yojna Sabka Vikas : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बुधवार को 'सबकी योजना, सबका विकास' अभियान का आगाज किया. इस अभियान को पंचायतों के विकास के मकसद से देशभर में उतारा जा रहा है. इस अभियान का मुख्य उद्देश्य देशभर की पंचायतों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ना है. CM ने कहा, "पंचायतें हमारे लोकतांत्रिक व्यवस्था की सबसे जमीनी और मजबूत इकाई हैं. गांवों के विकास में पंचायतों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है. "  CM मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के हर गांव को इस योजना की मदद से पूरे विकास का फायदा मिलने वाला है. इसके तहत देशभर के सभी पंचायतों को अपनी विकास की योजना को तैयार करना है. इससे समावेशी विकास का मॉडल बनेगा. पंचायती राज मंत्रालय ने इसे सतत विकास के साथ जोड़ने का काम किया है, ताकि देशभर के पंचायतों का विकास सुनिश्चित हो सके. "

❝ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पंचायती राज मंत्रालय की तरफसे 2 अक्टूबर से देशभर के गांवों में 'सबकी योजना, सबका विकास' नामक योजना शुरू की जा रही है. इस योजना का मुख्य उद्देश्य देशभर के गांवों को विकास के केंद्र बिंदु में लेकर आना है. ❞ - CM यादव

'सबकी योजना, सबका विकास' से बहेगी विकास की बयार

इस अभियान के तहत गरीबी, शिक्षा, विकास, पर्यावरण संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान दिया जा रहा है, ताकि प्रदेश में चारों तरफ विकास की बयार बहाई जा सके. CM यादव ने कहा है कि  मेरा प्रदेश के सभी लोगों से आग्रह है कि वो इस संबंध में होने वाली ग्राम सभा की बैठक में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. ग्राम सभा में आपकी सक्रिय भागीदारी विकास को जमीन पर उतारने का काम करेगी. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प में एक तरह से हमारी आहुति साबित होगी. "

ये भी पढ़ें : 

हे राम! इस 'गांधी गांव' में दम तोड़ रहा 'चरखा', आजीविका पर मंडराया संकट

मुख्यमंत्री ने अपील करते हुए कहा, "आइए हम सभी मिलकर 'सबकी योजना, सबका विकास' योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'सबका साथ, सबका विकास' अवधारणा को जमीन पर उतारने का काम करें. "

ये भी पढ़ें : 

शिकायत लेकर सीएम मोहन के पास पहुंचे कांग्रेस विधायक, क्या बोले मुख्यमंत्री?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: ट्रैफिक सुधार के लिए चौराहों पर बनाए गए येलो बॉक्स, जानें- क्या है इसके नियम
CM यादव ने 'सबके विकास' के लिए शुरू की नई योजना, जानें इसका मकसद
Khadi Now Trending Among Youths in Satna 
Next Article
नेता ही नहीं, अब युवाओं को भी भा रही खादी! जानें एक दशक में कैसे बदला रुझान
Close