कोयंबटूर में सीएम मोहन, प्रदेश में निवेश के लिए उद्योगपतियों से करेंगे वन टू वन, उद्योग और रोजगार दोनों को लगेंगे पंख

Investment In MP: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कोयंबटूर में आयोजित कार्यक्रम का उद्देश्य निवेशकों को मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों के बारे में जागरूक करना है और उन्हें राज्य की प्रगति में भागीदार बनने के लिए प्रेरित करना है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
फाइल फोटो

CM Mohan In Coimbatore: कोयंबटूर पहुंचे मध्य प्रदेश सीएम डा. मोहन यादव आज प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए तमिलनाडु के निवेशकों और उद्यमियों के साथ वन-टू-वन बैठकें करेंगे. बुधवार को तमिलनाडु पहुंचे सीएम यादव 'मध्य प्रदेश निवेश के अवसर' नामक कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को भी संबोधित करेंगे.

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कोयंबटूर में आयोजित कार्यक्रम का उद्देश्य निवेशकों को मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों के बारे में जागरूक करना है और उन्हें राज्य की प्रगति में भागीदार बनने के लिए प्रेरित करना है.

'इन्वेस्ट मध्य प्रदेश: वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन' का हिस्सा है सीएम का कार्यक्रम

गौरतलब है प्रदेश में निवेश के लिए सीएम मोहन की कोयंबटूर यात्रा और उद्योगपतियों के साथ वन टू वन मीटिंग फरवरी 2025 में मध्य प्रदेश में होने वाले 'इन्वेस्ट मध्य प्रदेश: वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन' का हिस्सा है. सरकार पहले से ही निवेशकों और उद्यमियों के साथ संवाद सत्र कर रही है ताकि राज्य में निवेश करने के लिए राजी किया जा सके.

मुंबई में भी उद्योगपतियों के साथ प्रदेश में निवेश के लिए वन टू वन कर चुके हैं सीएम मोहन

इससे पहले, प्रदेश में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सीएम मोहन मुंबई पहुंचे थे, जहां निवेशकों और उद्योगपतियों के साथ पहला संवाद सत्र आयोजित किया गया था. कोयंबटूर पहुंचने पर सीएम यादव ने कहा कि वह मध्य प्रदेश के विकास की उम्मीद और संभावनाओं के साथ आए हैं.

CM मोहन ने कहा, 'मैं कोयंबटूर उद्यमियों को प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए राजी करने आया हूं'

बकौल सीएम, कोयंबटूर एक ऐसा शहर है जहां देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों ने अलग-अलग क्षेत्रों में अपना पैसा लगाया है. मैं यहां उद्यमियों को मध्य प्रदेश में भी अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए राजी करने आया हूं. निवेशकों के साथ होने वाली बैठकों में मध्य प्रदेश के कुशल कार्यबल, प्रचुर संसाधनों और अनुकूल औद्योगिक माहौल पर विशेष जोर दिया जाएगा.

Advertisement
प्रदेश में निवेश के लिए उद्योगपतियों से मुलाकात का यह सिलसिला कोयंबटूर से पहले मुंबई में आयोजित किया गया था. दक्षिण भारत का प्रमुख औद्योगिक केंद्र कोयंबटूर टेक्सटाइल, इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्रों के लिए प्रसिद्ध है.

टेक्सटाइल, आईटी, टेक्सटाइल, इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी में निवेश के प्रयास

सीएम मोहन कोयंबटूर में आयोजित इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क, आईटी पार्क, टेक्सटाइल एवं गारमेंट, इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेशकों को आकर्षित करने के प्रयास किए जाएंगे. माना जा रहा है कि इससे प्रदेश में उद्योग और रोजगार दोनों को पंख लगेंगे. 

ये भी पढ़ें-गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल होगी महाकाल की सवारी, सीएम मोहन यादव ने दिए तैयारी के निर्देश

Advertisement