Chit Fund Fraud: पैसे डबल करने के नाम पर टीकमगढ़ में ठगी, पुलिस ने कंपनी के 15 एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया

Chit Fund Fraud in MP: टीकमगढ़ में लोगों के साथ ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में कंपनी के 15 एजेंटों के साथ ही कंपनी के मालिक को भी आरोपी बनाया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chit Fund Company Fraud: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) में पैसे डबल करने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस (Tikamgarh Police) ने एफआईआर दर्ज की है. इस कंपनी के एजेंटों ने फौरन पैसे डबल करने के नाम पर टीकमगढ़ और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ललितपुर (Lalitpur) के लोगों से ठगी की है. जिसके बाद लोगों ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई थी. अब पुलिस ने कंपनी पर कार्रवाई करते हुए 15 एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसी के साथ पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

बता दें कि ठगी के बाद निवेशकों ने कंपनी के भागने की जानकारी पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को दी थी. तभी से जिला प्रशासन एक्शन मोड में है और लोगों के साथ ठगी करने वाली लस्टिनेस चिटफंड कंपनी के कर्मचारियों की तलाश पुलिस कर रही है. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कुछ सदस्यों को पकड़ा भी है, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने पुष्टि नहीं की है.

Advertisement

जल्द पैसे डबल होने के लालच में गंवाई रकम

वहीं इस मामले को लेकर टीमकगढ़ पुलिस अधीक्षक रोहित केशवानी का कहना है कि कुछ लोगों ने मिलकर लस्टिनेस जनहित क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी (Chit Fund Company) बनाया. जिसमें लोगों की मेहनत की कमाई जमा कराया गया और जल्द पैसे डबल करने का लालच देकर उनके साथ ठगी की गई. जिसको लेकर निवेशकों की शिकायत पर कार्रवाई जारी है. जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे. कंपनी के एजेंट और सदस्य ऑफिस में तालाबंदी कर रफू चक्कर हो गए हैं. 

Advertisement

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

पुलिस ने जिन एजेंटों पर मामला दर्ज किया है, उनमें अजय तिवारी, सुबोध रावत, जिया लाल राय, सुब्रत जैन, विजय शुक्ला, सूरज रैकवार और सचिन जैन शामिल हैं. ये सभी मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के रहने वाले हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के ललितपुर के रहने वाले आलोक जैन, रवि तिवारी, सुरेंद्र पाल और भोपाल के रहने वाले सतींद्र सक्सेना और झांसी के रहने वाले राहुल यादव के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. इसके अलावा लस्टिनेस कंपनी के मालिक समीर अग्रवाल निवासी मुंबई और पंकज अग्रवाल पर तमाम धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. ये लोग तकरीबन 10 सालों से लोगों के साथ ठगी करने का काम कर रहे थे.

Advertisement

ललितपुर पुलिस ने कुछ आरोपियों को पकड़ा

वही उत्तर प्रदेश की ललितपुर पुलिस ने आरोपियों पर इनाम घोषित कर कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. जबकि टीकमगढ़ पुलिस अभी जांच की बात कर रही है. कोतवाली टीआई आनंदराज ने फोन पर एनडीटीवी को बताया कि अभी 15 एजेंटों पर मामला दर्ज कर लिया गया है. जबकि पुलिस अधीक्षक ने मामला दर्ज होने की जानकारी नहीं दी है.

यह भी पढ़ें - CJI चंद्रचूड़ को मिली जान से मारने की धमकी, MP में दर्ज हुई FIR; आरक्षण पर फैसले से नाराज था शख्स

यह भी पढ़ें - Cyber Crime: छत्तीसगढ़ में बढ़ता साइबर अपराध, सात राज्यों के गिरोह ऐसे देते हैं ठगी को अंजाम

Topics mentioned in this article