Congress Party: एमपी कांग्रेस में नहीं रुक रहा पतझड़ का सिलसिला, अब कमलनाथ के करीबी इस विधायक पर चढ़ा भगवा रंग!

Congress party News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में एक बार फिर कांग्रेस के किले सेंध लगती नजर आ रही है. जानें, किस नेता की बीजेपी से नजदीकियां बढ़ती जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Indian National Congress: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें कम होती नजर नई आ रही है. या फिर ये कहें कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में कांग्रेस नेताओं के टूटकर भाजपा (BJP) में जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) के करीबी और उसके गढ़ छिंदवाड़ा के पांढुर्णा से कांग्रेस विधायक नीलेश उईके (Nilesh Uike) भाजपा नेताओं गलबहियां कर रहे हैं.

दरअसल, छिंदवाड़ा के भाजपा सांसद विवेक बंटी साहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के जन्मदिन तक 100 दिन 100 स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन और विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन पांढुर्णा विधानसभा के गांव पंचायत पालाखेड़ में किया गया. हालांकि, पांढुर्णा जिले के इस स्वास्थ्य शिविर से एक ऐसी राजनीतिक तस्वीर सामने आई है, जो राज्य की राजनीति में कांग्रेस के लिए बुरी है.

Advertisement

भाजपा सांसद के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस विधायक

छिंदवाड़ा पांढुर्णा जिले के भाजपा सांसद विवेक बंटी साहू और कांग्रेस के पांढुर्णा विधायक नीलेश उईके एक साथ एक गाड़ी में घूमते दिखे और दोनों साथ ही पालखेड़ के स्वास्थ्य शिविर में साथ पहुंचें. हालांकि, यह स्वास्थ्य शिविर भाजपा का विशेष अभियान का हिस्सा है, जिसके चलते राजनीतिक अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि क्या अब पांढुर्णा विधायक नीलेश उइके पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा में शामिल होने जा रहें हैं? हालांकि, इस पर न तो सांसद विवेक बंटी साहू ने और न ही विधायक नीलेश उइके और कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया दी गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS गुजरात की संयुक्त टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार

Advertisement

गौरतलब है कि छिंदवाड़ा में लोकसभा चुनाव के दौरान हुए घटनाक्रम को देखते हुए जिले की राजनीति में कुछ भी हो सकता है. अगर पांढुर्ना विधायक बीजेपी में शामिल होते हैं, तो निश्चित ही यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सबसे भरोसेमंद नेता और पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना और छिंदवाड़ा नगर निगम के मेयर विक्रम अहाके सहित कई पार्षद भी कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- CM Mohan Yadav का बड़ा एक्शन, सड़क के ठेकेदारों पर लगाया गया एक करोड़ का जुर्माना