Chhindwara News: बच्चियों को गंदी फिल्में दिखाते थे गुरुजी! ऐसे हुआ कलयुगी टीचर का भंडाफोड़

Chhindwara News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से गुरु शिष्य परंपरा को तार तार करने का मामला सामने आया है. घटना जिले के शिकारपुर प्राथमिक शाला का है जहां उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब स्कूल के शिक्षक पर बच्चियों को अश्लील फिल्म दिखाने के आरोप लगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhindwara News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से गुरु शिष्य परंपरा को तार तार करने का मामला सामने आया है. घटना जिले के शिकारपुर प्राथमिक शाला का है जहां उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब स्कूल के शिक्षक पर बच्चियों को अश्लील फिल्म दिखाने के आरोप लगे. घटना के बाद यहां जमकर हंगामा हुआ. संकुल प्राचार्य और बीईओ ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया और संबंधित शिक्षक पर तत्काल कार्रवाई करते हुए शाला से हटा दिया गया.

पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ जब यहां पर एक मैडम गुड टच और बैड टच की जानकारी बच्चों को दे रही थी. तभी एक बच्ची ने कहा कि डिगरसे सर हमारे साथ ऐसी हरकत करते हैं, इसके बाद शिक्षिका हतप्रभ रह गई तथा उसने अन्य स्टॉफ को इसकी जानकारी दी. छात्राओं ने बताया कि शिक्षक अर्जुन डिगरसे बच्चो को मोबाइल पर ब्लू फिल्म भी दिखाते थे.  

शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

मामले की शिकायत पर बीईओ, बीआरसी और संकुल प्राचार्य ने इसकी जांच की, जिसमें शिक्षक पर कार्रवाई करने के लिए शिक्षा अधिकारी को प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया. शासकीय प्राथमिक शाला में अर्जुन डिगरसे प्राथमिक शिक्षक के पद पर पदस्थ है. उनकी पदस्थापना को इस स्कूल में महज सात महीने ही हुए हैं.

शिक्षक पर आरोप है कि वह पढ़ाई के दौरान छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करता था. साथ ही छात्राओं को अश्लील वीडियो भी दिखाता था. हालांकि, मासूम छात्राओं में समझ नहीं होने के कारण वह कुछ कह नहीं पाती थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें : Mahakal Mandir: महाकालेश्वर मंदिर से हटेंगे प्रसाद काउंटर, अब इस मशीन से मिलेगा लड्‌डू प्रसाद

ऐसे सामने आई हकीकत

स्कूल की एक शिक्षिका छात्राओं को गुड टच और बैड टच के बारे में समझा रही थी. तब जाकर यह मामला उजागर हुआ. छात्राओं ने घर जाकर अपने-अपने माता-पिता को भी शिक्षक की करतूत के बारे में बताया. इसके बाद माता-पिता सहित ग्रामीण स्कूल पहुंचे. जहां शिक्षक की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई. 

ग्रामीणों ने कहा कि यदि कार्रवाई नहीं की गई तो बच्चियों को स्कूल नहीं भेजेंगे. शिकायत के बाद बीईओ, बीआरसी और संकुल प्राचार्य स्कूल पहुंचे. टीम ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा जताया. जांच करने आई टीम शिक्षक को अपने साथ ले गई. जांच के बाद प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को सौंप दिया है. जिला शिक्षा अधिकारी ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : Police पेट्रोल पंप में ग्राहकों से हो रहा था धोखा, पेट्रोल-डीजल की बिक्री का बड़ा फर्जीवाड़ा, केस दर्ज

Topics mentioned in this article