Chhatarpur News: फर्जी KCC बनाकर लाखों रुपए का गबन, किसानों ने लगाए ये गंभीर आरोप 

Chhatarpur News: किसानों को आज भी जानकारी नहीं है कि उनके नाम से केसीसी बन चुका है. कई बार शिकायत होने के बाद भी वरिष्ठ अधिकारी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं. मामले की जांच होने पर लाखों रुपए का घोटाला खुलकर सामनेआ सकता है. इस संबंध में किसान दो बार महाप्रबंधक को, दो बार जनसुनवाई में और स्थानीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं.  

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

Creating Fake KCC: छतरपुर जिले में किसानों के नाम से फर्जी तरीके से किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) बनाकर लाखों रुपए की राशि निकालने का मामला सामने आया है. किसानों को जब इस बात की जानकारी मिली, तो उनके होश उड़ गए और इसकी शिकायत तुरंत ही अफसरों से की, लेकिन अब तक इस मामले में समिति प्रबंधक पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है. ऐसे में किसानों में भारी नाराजगी है.  

ऐसे हुआ खुलासा 

दरअसल, छतरपुर जिले के लवकुश नगर क्षेत्र के सेवा सहकारी समिति, छठी बम्हौरी समिति के प्रबंधकों पर गांव के किसानों के नाम से फर्जी तरीके से KCC बनाकर लाखों रुपए की राशि निकालने का आरोप है. जब किसानों ने अपना KCC बनवाना चाहा, तो उन्हें यह जानकारी मिली कि उनके नाम से पहले से ही केसीसी बना हुआ है और राशि भी निकल चुकी है. इस बात की शिकायत किसानों ने स्थानीय अफसर सहित जिला स्तर के अधिकारियों से की. लेकिन अब तक समिति प्रबंधकों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है. गांव के किसानों ने बताया कि छटी बम्होरी की सहकारी समिति प्रबंधक रामकरण मिश्रा ने गांव के किसानों के नाम पर फर्जी केसीसी बनाकर लाखों रुपए की राशि का गबन किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें उज्जैन में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा, चोरी का विरोध करने पड़ा भारी... पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

Advertisement

कलेक्टर से की शिकायत

ग्रामीणों ने एक बार फिर कलेक्टर को शिकायत का आवेदन देकर मामले की जांच कराकर समिति प्रबंधक और फर्जीवाड़े में शामिल अन्य विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. इन लोगों का आरोप है कि प्रसाद सोनी के नाम से 196600, रानी सोनी के नाम 186331, रामशरण पटेल के नाम 158306, कलिया यादव के नाम 56625, रामआसरे तिवारी के नाम 75556, कल्लू कोरी के नाम 72404 की राशि केसीसी बनाकर निकाली गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें सेंट टेरेसा जमीन घोटाले मामले में ED ने की बड़ी कार्रवाई, 151 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को किया अस्थाई रूप से कुर्क

Topics mentioned in this article