Burhanpur: आंख में मिर्च डालकर लुटेरों ने दिया था व्यापारी को बेइंतहा दर्द, सात आरोपी हुए गिरफ्तार

Robbery Case Action In Burhanpur: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के खकनार थाना क्षेत्र के डोईफोडिया में छह महीने पहले एक कपास व्यापारी के साथ लूट की घटना का खुलासा हो गया. व्यापारी से आंख में मिर्च डालकर 35 हजार रुपये की नकदी लूटने के आरोप में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

MP Crime News:  बुरहानपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, कपास व्यापारी से हुई लूट की घटना में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. घटना उस समय की है, जब व्यापारी हाट बाजार से लौट रहा था. लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ व्यापारी ने तुरंत खकनार थाना में शिकायत दर्ज कराई थी. प्रारंभिक जांच में पुलिस को सफलता नहीं मिलने के बाद तकनीकी साधनों का सहारा लिया गया, लेकिन कोई ठोस परिणाम नहीं आया.

CCTV और कॉल डिटेल्स की जांच की

बुरहानपुर एसपी देवेंद्र पाटीदार के निर्देशन में पुलिस ने सीसीटीवी और कॉल डिटेल्स की जांच की, लेकिन इस बार भी सफलता हाथ नहीं लगी. इसके बाद पुलिस ने पारंपरिक तफ्तीश पर ध्यान केंद्रित किया, जिसमें रात्री गश्त और स्थानीय लोगों से पूछताछ शामिल थी. पुलिस ने अपने मुखबिरों की मदद से आरोपियों की पहचान की.

मिलकर बनाई थी लूट की योजना 

जांच के दौरान पता चला कि लूट की साजिश व्यापारी के ही सहयोगी कर्मचारी विशाल उर्फ जीतेंद्र ने रची थी. उसने अपने साथियों सूरज और सुखलाल को व्यापारी के पैसे ले जाने की जानकारी दी थी. इन आरोपियों ने शाहपुर थाना क्षेत्र के अन्य साथियों अनिल, सत्तार, संजय और सूरज के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई.

आंख में मिर्च डालकर गिरा दिया फिर..

आरोपियों ने व्यापारी के बाजार से लौटते समय उसकी आंख में मिर्च डालकर उसे गिरा दिया और उसके बैग को लूट लिया. पुलिस ने सभी सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके कब्जे से दो बाइक, सात मोबाइल फोन और 23 हजार रुपये नकदी बरामद की है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में यहां है 'अपराधियों का स्कूल': 2-3 लाख रु. फीस दीजिए और बनिए चोरी-लूट में ग्रेजुएट

जानकारी जुटाने की कोशिश जारी

पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि शाहपुर थाना क्षेत्र में एक साल पहले पिकअप वाहन चोरी के मामले में भी ये आरोपी शामिल थे. सत्तार, अनिल, सुखलाल और संजय ने इस वारदात को कबूल कर लिया है. पुलिस अब इन आरोपियों से अन्य चोरी की वारदातों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- उज्जैन को मिले दो नए थाने, देवस्थानों के लिए 500 करोड़ रुपये का बजट