Chhatarpur: बसपा नेता की हत्या की सुलझी गुत्थी, पुलिस ने 30 हजार के इनामी समेत इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

MP News: छतरपुर पुलिस ने बसपा नेता महेंद्र गुप्ता हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए तीस हजार के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी पुलिस ने कई आरोपियों को पकड़ा था और जेल भेज दिया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

BSP Leader Murder Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में बसपा नेता महेंद्र गुप्ता हत्याकांड (Mahendra Gupta Murder) में बड़ा खुलासा हुआ है. छतरपुर पुलिस (Chhatarpur Police) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुरानी दुश्मनी के चलते 4 मार्च को महेंद्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या की गई थी. बता दें कि महेंद्र गुप्ता शादी समारोह में शामिल होने के लिए सागर रोड पर गजराज पैलेस में आए थे, तभी आरोपियों ने उनके सिर में गोली मारकर हत्या की थी. इस हत्याकांड के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई थी. लगभग 3 साल बाद पुलिस ने इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा लिया है. इसके साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

30 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. थाना प्रभारी वाल्मीकि चौबे ने बताया कि हत्या के आरोपी शिवेंद्र सिंह सीगौन को 315 बोर का देसी कट्टा और टीवीएस मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ बलवा, हत्या संबंधी दो अपराध पहले से दर्ज हैं. आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

Advertisement

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़े गए आरोपी

सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर इस हत्याकांड की वारदात में शामिल आरोपी आकाश सक्सेना, एक महिला आरोपी, मुख्य आरोपी रानू राजा, उसके आरोपी चाचा गोविंद सिंह, चचेरे भाई शानू राजा, वारदात में जुड़े आरोपी राजपाल सिंह चौहान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इसके अलावा वारदात के लिए मथुरा से 2-2 लाख रुपये में हायर किए गए दो शूटर और शूटर से डील करवाने वाले मीडिएटर विकास पचौरी को भी गिरफ्तार कर पूर्व में जेल भेजा गया था. बाकी आरोपियों की तलाश जारी थी.

Advertisement

ये है मामला

पुरानी दुश्मनी के चलते 4 मार्च को शहर के गजराज पैलेस के सामने बीच रोड में अज्ञात हमलावरों ने बसपा नेता महेंद्र गुप्ता को गोली मारी थी, जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी. महेंद्र गुप्ता शादी समारोह में शामिल होने के लिए सागर रोड पर गजराज पैलेस में आए थे. तभी देर रात आरोपियों ने सिर में गोली मारकर हत्या की थी. हत्या के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने 123/24 धारा 302, 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई थी.

Advertisement

यह भी पढ़ें - MP Politics: जीतकर भी संकट में घिरे बीजेपी सांसद! इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

यह भी पढ़ें - Indore News: दिल्ली की घटना के बाद जागा प्रशासन, इंदौर में बेसमेंट में चल रहे 13 कोचिंग संस्थान सील