विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Lok Sabha Candidate List: राहुल सिंह को मिला दमोह लोकसभा से टिकट, समर्थकों में दौड़ी खुशी की लहर

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में काफी अटकलों के बाद भी ये कांग्रेस में बने रहे. वहीं कमलनाथ सरकार जाने के बाद इन्होंने कांग्रेस से बगावत की और बीजेपी में शामिल हो गए.

Read Time: 2 min
BJP Lok Sabha Candidate List: राहुल सिंह को मिला दमोह लोकसभा से टिकट, समर्थकों में दौड़ी खुशी की लहर
मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में काफी अटकलों के बाद भी ये कांग्रेस में बने रहे

BJP Loksabha Candidate List: राहुल सिंह (Rahul Singh) को दमोह लोकसभा सीट से बीजेपी (BJP) ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बीजेपी से टिकट होने के बाद इनके समर्थकों में खुशी की लहर देखी जा रही है. 41 साल के राहुल सिंह दमोह के हिंडोरिया कस्बे के रहने वाले हैं. इनकी शिक्षा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (jabalpur) में हुई थी. हटा विधानसभा के हिंडोरिया के राजा किशोर सिंह के घराने से आने वाले राहुल सिंह ने जिला पंचायत सदस्य के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की. दमोह में कांग्रेस के युवा लोधी चेहरे के रूप में बीजेपी के दिग्गज जयंत मलैया को हराकर दमोह से विधायक बने थे.

बगावत कर बीजेपी में हुए शामिल

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में काफी अटकलों के बाद भी ये कांग्रेस में बने रहे. वहीं कमलनाथ सरकार जाने के बाद इन्होंने कांग्रेस से बगावत की और बीजेपी में शामिल हो गए. कोरोना काल में वो बीजेपी के टिकट से कांग्रेस के अजय टंडन के किलाफ चुनाव लड़े और जयंत मलैया पर अपनी हार की जिम्मेदार बताया. ये करीब 17 हजार वोटों से चुनाव हार गए थे.

ये भी पढ़ें BJP Candidate List: भाजपा ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काटकर इन्हें बनाया उम्मीदवार, ये बड़ी वजह आई सामने

बीजेपी ने बनाया लोकसभा का उम्मीदवार

चुनाव हारकर विधानसभा गंवाने के बाद वो सरकार में वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष बनाए गए. पिछले महीने तक वो लगातार अध्यक्ष बने रहे. युवा चेहरा लोधी बाहुल्य लोकसभा होने की वजह से बीजेपी ने उन्हें लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है. टिकट घोषित होने के बाद राहुल सिंह का भाजपा कार्यालय में स्वागत किया गया.  इस मौके पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने प्रदेश और केंद्र नेतृत्व के साथ कार्यकर्ताओं का आभार जताया और कहा विधानसभा चुनाव में जो वादे किए गए थे उन्हें पूरा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें BJP Candidate List: छत्तीसगढ़ में BJP ने किया बड़ा उलटफेर, सात सांसदों के काटे टिकट, इन 9 चेहरों पर जताया भरोसा

ये भी पढ़ें BJP Candidates List: सीधी लोकसभा सीट से BJP ने नए चेहरे पर जताया भरोसा, जानिए- कौन है डॉ. राजेश मिश्रा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close