विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Candidate List: भाजपा ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काटकर इन्हें बनाया उम्मीदवार, ये बड़ी वजह आई सामने

Lok Sabha Elections 2024: भोपाल से लोकसभा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जगह भोपाल के पूर्व मेयर आलोक शर्मा को टिकट मिला है.पार्टी सूत्रों के मुताबिक इसकी कई वजहें हैं. दरअसल, सांसद बनने के बाद प्रज्ञा ठाकुर लगातार अपने बयानों को लेकर विवादों में रही थी.

Read Time: 3 min
BJP Candidate List: भाजपा ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काटकर इन्हें बनाया उम्मीदवार, ये बड़ी वजह आई सामने

BJP Candidate List 2024: लोकसभा प्रत्याशियों (Lok Sabha Candidate) की पहली सूची भाजपा (BJP) ने शनिवार को जारी कर दी. भाजपा की इस लिस्ट से जहां कुछ नेताओं के घरों और कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. वहीं, कई वर्तमान सांसदों के घर पर सन्नाटा छाया हुआ है. दरअसल, भाजपा ने कई दिग्गजों के टिकट इस चुनाव में काट दिए हैं. इन्हीं में से एक नाम हैं अपने विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर भोपाल से लोकसभा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur). भाजपा ने इस बार उनका टिकट काट दिया है. उनके स्थान पर भोपाल के पूर्व मेयर आलोक शर्मा (Alok Sharma) को टिकट मिला है.

प्रधानमंत्री ने बहुत पहले दे दिया था इशारा

भोपाल से लोकसभा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जगह भोपाल के पूर्व मेयर आलोक शर्मा को टिकट मिला है.
पार्टी सूत्रों के मुताबिक इसकी कई वजहें हैं. दरअसल, सांसद बनने के बाद प्रज्ञा ठाकुर लगातार अपने बयानों को लेकर विवादों में रही थी. प्रज्ञा ने संसद में नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था. उनके इस बयान के बाद खुद प्रधानमंत्री ने उनकी आलोचना की थी और कहा था कि उन्हें कभी भी दिल से माफ नहीं कर पाऊंगा.

बड़ी लंबी है प्रज्ञा के विवादित बयानों की फहरिस्त

इसके साथ ही मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे की मौत को लेकर भी प्रज्ञा ने कहा था कि उनके श्राप के कारण ही पूर्व एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे की मौत हुई थी. इसके अलावा एक बार उन्होंने अपने विवादित बयान में कहा था कि वो सांसद शौचालय और नाला साफ करने के लिए नहीं बनीं हैं. इसके अलावा बताया जाता है कि पार्टी कार्यकर्ता भी उनसे नाराज़ थे, क्योंकि वह कथित तौर पर स्थानीय कार्यक्रमों पर ध्यान नहीं दे रही थीं.

ये भी पढ़ें- गुना सीट: 7वीं बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, एनडीटीवी ने सबसे पहले किया था खुलासा

लगातार तीसरी बार बदले गए हैं प्रत्याशी

भाजपा ने लगातार तीसरी बार भोपाल संसदीय सीट से मौजूदा सांसद की जगह नए चेहरों को मैदान में उतारा है. आलोक शर्मा हाल ही में विधानसभा का चुनाव हार चुके हैं. उनको पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बेहद करीबी माना जाता है. शर्मा इससे पहले पार्षद, महापौर और 2 दफे विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि, उन्होंने विधानसभा चुनाव में कभी भी सफलता हाथ नहीं लगी. वे अब तक सिर्फ पार्षद और मेयर के चुनाव ही जीत पाए हैं. 2023 विधानसभा चुनावों में भोपाल उत्तर सीट से उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार आतिफ अकील ने 27086 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें- BJP 1st Lok Sabha Candidates List : 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, MP से शिवराज-वीडी समेत इन 24 नामों का ऐलान, 5 सीट होल्ड पर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close