विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

BJP नेता जयभान सिंह पवैया बोले-देश की 95% आबादी सनातनी, 5% की दम पर सरकार बनाना चाहती है कांग्रेस

पवैया ने ग्वालियर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा कर्नाटक में सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को भी घेरा.

Read Time: 4 min
BJP नेता जयभान सिंह पवैया बोले-देश की 95% आबादी सनातनी, 5% की दम पर सरकार बनाना चाहती है कांग्रेस
जयभान सिंह पवैया ने कमलनाथ को सनातन धर्म पर अपनी राय स्पष्ट करने को कहा.
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News : बजरंग दल (Bajrang Dal) के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक और बीजेपी के पूर्व सांसद जयभान सिंह पवैया (Ex BJP MP Jaibhan Singh Pawaiya) ने ग्वालियर में कहा कि देश में 95 फीसदी आबादी सनातनी है. कांग्रेस सिर्फ 5 फीसदी को साथ लेकर सरकार बनाना चाहती है. उन्होंने कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Ex CM Kamalnath) से सनातन धर्म (Sanatan Dharma) को लेकर राय स्पष्ट करने को कहा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे द्वारा कर्नाटक में सनातन धर्म को लेकर दिए गए आपत्तिजनक भाषण और I.N.D.I.A. गठबंधन के नेता उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) द्वारा सनातन को मलेरिया और डेंगू से भी ज्यादा खतरनाक वायरस बताने जैसे बयानों पर कमलनाथ की क्या राय है? 

पवैया ने कमलनाथ से पूछे सवाल 

पवैया ने ग्वालियर (Gwalior) में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Convergence) के दौरान कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) द्वारा कर्नाटक में सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान पर जमकर निशाना साधा. दरअसल, खरगे ने कहा था कि "अगर मोदी का राज आया तो भारत में सनातन धर्म का राज हो जाएगा, इसे रोको". वहीं I.N.D.I.A. गठबंधन के नेता उदयनिधि द्वारा लगातार सनातन धर्म को डेंगू-मलेरिया के मच्छर और वायरस बताया था. पवैया ने सवाल किया कि इन बयानों के बारे में मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं और कमलनाथ का क्या कहना है?

कांग्रेस को अपना दोगला चरित्र छोड़ना पड़ेगा

बीजेपी नेता (BJP Leader) जयभान सिंह पवैया ने कहा कि अगर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) सनातन धर्म का सम्मान करते हैं तो मैं उन दोनों बुजुर्ग नेताओं से कहूंगा कि वे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और उनकी माताजी को लेकर राम जन्मभूमि (Shri Ram Janmbhoomi) पर जाएं. वे वहां खुशी जाहिर करें और बाबर द्वारा लगाए गए कलंक को मिटाने पर तालियां बजाएं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपना दोगला चरित्र छोड़ना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें - कृपया शस्त्र लाइसेंस के लिए संपर्क न करें... चुनाव आते ही ग्वालियर चंबल में बढ़ी हथियारों की डिमांड

कांग्रेस के एक गुंबद को हमने ढहा दिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार को हमेशा निशाना बनाने वाले जयभान सिंह पवैया ने सिंधिया के ऊपर किए गए सवाल पर कहा कि अब वे बीजेपी का झंडा उठाकर और बीजेपी के कमल निशान को हाथ मे लेकर हमारे साथ चल रहे हैं. इसलिए अब तो कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर बात करेंगे. पवैया ने कहा कि इस पर हम सिर्फ एक बात ही कहेंगे पहले प्रदेश में कांग्रेस के तीन गुम्बद थे जिनमें से एक हमने ढहा दिया.

बीजेपी 150 सीटें जीतकर फिर से बनाएगी सरकार

पवैया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) द्वारा किए गए कामों की धूम जन आशीर्वाद यात्राओं में दिख रही है. उन्होंने लाडली लक्ष्मी के बाद लाडली बहना योजना (CM Ladli Bahna Yojna) लागू किया और अब पीएम मोदी (PM Modi) ने नारी शक्ति के सम्मान के लिए सशक्त निर्णय लेते हुए देश की संसद और विधानसभाओं में सीटें आरक्षित करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है. हमें भरोसा है कि बीजेपी डेढ़ सौ सीटें जीतकर फिर से भारी बहुमत की सरकार बनाने जा रही है.

ये भी पढ़ें - Balaghat : पहले हवाई यात्रा के नाम पर ठगा, फिर गोल्ड का लालच देकर 7 लाख की चपत लगाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close