विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

Balaghat : पहले हवाई यात्रा के नाम पर ठगा, फिर गोल्ड का लालच देकर 7 लाख की चपत लगाई

मध्यप्रदेश के बालाघाट (Balaghat) में एक ठग ने पहले हवाई यात्रा (Air Travel) का लालच देकर धोखे से पैसे ठगे, उसके बाद सोने (Gold) का लालच देकर दोबारा चपत लगा दी. दोनों बाद ठगी का शिकार एक ही युवक बना, ठग कोई और नहीं बल्कि पीड़ित श्ख्स का परिचित ही है. ठग ने पीड़ित युवक को लगभग 7 लाख रुपये का चूना लगाया है.

Read Time: 3 min
Balaghat : पहले हवाई यात्रा के नाम पर ठगा, फिर गोल्ड का लालच देकर 7 लाख की चपत लगाई
पीडि़त युवक ने बताया कि धोखाधड़ी करने वाले युवक योगेश से उसकी जान पहचान थी और वह वर्तमान समय में नागपुर में रहता है
बालाघाट:

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के बालाघाट (Balaghat) में एक ठग ने पहले हवाई यात्रा (Air Travel) का लालच देकर धोखे से पैसे ठगे, उसके बाद सोने (Gold) का लालच देकर दोबारा चपत लगा दी. दोनों बाद ठगी का शिकार एक ही युवक बना, ठग कोई और नहीं बल्कि पीड़ित श्ख्स का परिचित ही है. ठग ने पीड़ित युवक को लगभग 7 लाख रुपये का चूना लगाया है.

पैसे आने के बाद बात करना किया बंद

पीड़ित का नाम रानू है, वह भटेरा चौकी का रहने वाला है. इस धोखाधड़ी के बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की है और कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित ने बताया कि धोखाधड़ी करने वाले युवक योगेश से उसकी जान पहचान थी और वह इस समय नागपुर में रहता है. ठग ने पीड़ित को बताया था कि वह जेट एयरवेज (Jet Airways) में काम करता है. पीड़ित ने उस युवक से भारत भ्रमण (India Tour) के लिए एयर टिकट (Air Ticket) कराने के लिए कहा था. जिसके बाद इंडिया टूर के लिए उसने आरोपी के खाते में तीन लाख रुपये 02 मार्च 2019 को डाले थे. अकाउंट (Account) में पैसे आने के बाद आरोपी ने उससे बातचीत करना बंद कर दिया. कुछ दिन बाद जब उससे बातचीत हुई तो उसने बताया कि पैसे खर्च हो गए हैं इसलिए अभी वो पैसे नहीं दे पाऊंगा.

ये भी पढ़ें: ICC Ranking : ऑस्ट्रेलिया को हराकर तीनों फार्मेट में नंबर-1 बनी टीम इंडिया, शमी-गिल भी चमके


दूसरी बार दिया गोल्ड का लालच 

पीड़ित ने बताया कि दो जुलाई 2023 को फिर से आरोपी का फोन उसके पास आया और उसने कहा कि उसका एक पार्सल कस्टम विभाग नागपुर के द्वारा जब्त कर लिया गया है. जिसमें सोने के बिस्किट हैं, उन गोल्ड बिस्किट (Gold ) का वजन 40 किलो है, जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपये से अधिक है. इसे छुड़ाने के लिए दस लाख रुपये की आवश्यकता है यदि वह उसे दस लाख रुपये दे देता है, उसके पुराने रुपये सहित काफी अधिक पैसे वापस लौटा देगा. अपने जाल में फंसाने के लिए उसने गोल्ड के बिस्कुट की फोटो, नगद राशि की फोटो के साथ ही कस्टम विभाग के दस्तावेज और भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के कनसाइंडमेंट बाक्स भी भेज दिए.

पीड़ित को ले लिया झांसे में

इन फोटो को देखकर पीड़ित को उस ठग पर विश्वास हो गया. जिसके चलते पीड़ित ने बाजार से कर्जा लेकर उसे चार लाख रुपये दे दिए, लेकिन इस बार भी आरोपी ने पहले के तरह उसके साथ धोखाधड़ी कर ली. पीड़ित ने बताया कि जब इसकी जानकारी भारतीय रिजर्व बैंक से ली गई तो पता चला कि ऐसा कुछ भी नहीं है. इसके बाद ही उसने पुलिस से शिकायत की है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close