विज्ञापन
Story ProgressBack

कमलनाथ के लिए BJP के दरवाजे फिलहाल बंद, नकुलनाथ को शामिल करने पर विचार संभव: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ के लिए बीजेपी के दरवाजे फिलहाल बंद हो गए. हालांकि नकुलनाथ को पार्टी में शामिल करने पर पुन: विचार किया जा सकता है.

Read Time: 3 min
कमलनाथ के लिए BJP के दरवाजे फिलहाल बंद, नकुलनाथ को शामिल करने पर विचार संभव: सूत्र
कमलनाथ के लिए फिलहाल BJP के दरवाजे बंद हो गए हैं.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व PCC चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) के कांग्रेस (Congress) छोड़ने की अटकलें लगातार लगाई जा रही हैं. हालांकि इस बीच सूत्रों की हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ के लिए बीजेपी (BJP) के दरवाजे फिलहाल बंद हो गए, जबकि नकुलनाथ को शामिल करने पर पुन: विचार किया जा सकता है.

कमलनाथ के बेटे के लिए बन सकता है बीजेपी में रास्ता

दरअसल, बीते दिन ये खबरें आई थी कि कमलनाथ का धड़ा 23 विधायकों को अपने साथ लाने का प्रयत्न कर रहा है, ताकि दल-बदल कानून उन पर लागू न हो. मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 66 विधायक हैं, लेकिन अब सूत्रों से ये खबर आ रही है कि बीजेपी के दरवाजे उनके लिए बंद हो चुके हैं, लेकिन बेटे के लिए रास्ता बन सकता है.
 

इसके पहले मार्च, 2020 में कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता ज्योतिदिरात्य सिंधिया और उनके कई समर्थक विधायक बीजेपी में चले गये थे, जिससे कमलनाथ की अगुवाई वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार महज एक साल 97 दिन में ही गिर गई थी.

इधर, कमलनाथ पूरे मामले को लेकर दिल्ली में बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में शामिल होने के लिए सज्जन सिंह वर्मा समेत उनके कई करीबी पहुंचे दिल्ली पहुंचे हैं. 

कमलनाथ को इंदिरा का तीसरा बेटा मानते हैं कांग्रेस नेता

हालांकि कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने रविवार को कहा था कि कमलनाथ ने अपनी राजनीतिक यात्रा सबसे पुरानी पार्टी से शुरू की थी और वो इसे नहीं छोड़ेंगे. हम सभी कमलनाथ को दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा जी (संजय गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बाद) का तीसरा बेटा मानते हैं.

वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि कमलनाथ जी हमेशा कांग्रेस के साथ रहे हैं. वो एक सच्चे कांग्रेसी नेता हैं. उन्हें मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, एआईसीसी महासचिव और मप्र कांग्रेस प्रमुख सहित सभी पद मिले हैं. कमलनाथ का चरित्र ऐसा है कि वो केंद्रीय एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय (ED), आयकर विभाग (IT) या सीबीआई (CBI) के दबाव में नहीं आएंगे.

पार्टी चीफ का दावा- 'कमलनाथ कांग्रेस नेता थे, हैं और रहेंगे'

इसके अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने कहा था, 'गांधी परिवार से कमलनाथ का जो रिश्ता हैं वो किसी के कहने या बताने पर नहीं टूटेगा. उनका रिश्ता अटूट है. वो हमेशा कांग्रेसी विचारधारा के साथ जिएं हैं और कांग्रेसी विचारधारा के साथ ही अंतिम समय तक रहेंगे. ये भावना उनमें (कमलनाथ) हैं. ये सभी अटकलें सिर्फ साजिश हैं और वो कांग्रेस नेता थे, हैं और रहेंगे.'

ये भी पढ़े: 'कमलनाथ ने बताया है वो कांग्रेसी थे, हैं और रहेंगे': BJP में जाने की अटकलों के बीच पार्टी चीफ का दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close