विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Candidate List: ... तो इसलिए विदिशा से शिवराज को भाजपा ने बनाया है उम्मीदवार

BJP Candidate List 2024: विदिशा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की सभी सभी 29 संसदीय सीट पर जीत दर्ज करने का दावा किया.

Read Time: 3 min
BJP Candidate List: ... तो इसलिए विदिशा से शिवराज को भाजपा ने बनाया है उम्मीदवार

BJP 1st Candidate List: भाजपा (BJP) ने शनिवार यानी 2 मार्च को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 29 में 24 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में जीत के बाद भी मुख्यमंत्री की कुर्सी से दूर रखे गए शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को भाजपा ने विदिशा (Vidisha) से चुनाव मैदान में उतारा है.

विदिशा से 5 बार सांसद रह चुके हैं  शिवराज

दरअसल, विदिशा शिवराज सिंह चौहान की पुरानी सीट है. 64 वर्षीय शिवराज सिंह चौहान यहां से 5 बार सांसद रह चुके हैं. अगर इस बार भी वे यहां से जीत दर्ज करते हैं, तो ये उनकी 6ठी पारी होगी. दरअसल, BJP ने शनिवार को जिन नामों का ऐलान किया है, उसमें विदिशा से शिवराज सिंह चौहान का नाम भी शामिल है. इससे पहले साल 2005 में मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने से पहले 1991 से 2004 के बीच लगातार पांच बार उन्होंने इस सीट से जीत दर्ज की थी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट में आठ विधानसभा है, जिसमें चौहान की गृह विधानसभा सीट बुधनी भी शामिल है, जहां से वे 2023 के विधानसभा चुनाव सहित छह बार जीत दर्ज कर चुके हैं.

जानिए, किसे कहां से बनाया गया है प्रत्याशी

Latest and Breaking News on NDTV

शिवराज ने दोहराया 'अबकी बार 400 पार' का नारा

विदिशा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की सभी सभी 29 संसदीय सीट पर जीत दर्ज करने का दावा किया. उन्होंने अपने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश की जनता के दिल में हैं. लिहाजा, भाजपा सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मौके पर फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार' का नारा भी लगाया.

ये भी पढ़ें- BJP 1st Lok Sabha Candidates List : 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, MP से शिवराज-वीडी समेत इन 24 नामों का ऐलान, 5 सीट होल्ड पर

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित भाजपा नेताओं ने चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के बारे में चर्चा की है.  चौहान ने कहा कि एक पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर मैं पूरी ताकत से काम करूंगा. 

ये भी पढ़ें- गुना सीट: 7वीं बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, एनडीटीवी ने सबसे पहले किया था खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close