विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, महिला एवं बाल विकास अधिकारी को रिश्वत लेते हुए किया ट्रैप

जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी रचना बुधौलिया ने संविधा पर्यवेक्षक को वेतन दिलवाने के बहाने पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने छापा मारते हुए जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी को ट्रैप किया.

Read Time: 2 min
लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, महिला एवं बाल विकास अधिकारी को रिश्वत लेते हुए किया ट्रैप
लोकायुक्त की टीम ने महिला अधिकारी को उनके सरकारी निवास से ट्रैप किया.

Officer trapped while taking bribe in Tikamgarh: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ (Tikamgarh) में लोकायुक्त की टीम ने जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी (District Women and Child Development Officer) को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई सागर लोकायुक्त की टीम (Lokayukta) ने शिकायतकर्ता की शिकायत के बाद की है.

बता दें कि जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी रचना बुधौलिया ने संविधा पर्यवेक्षक को वेतन दिलवाने के बहाने पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने छापा मारते हुए जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी को ट्रैप किया.

अधिकारी ने वेतन दिलाने के लिए मांगी थी रिश्वत

बताया जा रहा कि जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी रचना बुधौलिया ने संविदा पर्यवेक्षक नेहा सिंह को वेतन दिलवाने और संविदा की अवधि बढ़ाने को लेकर रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद नेहा सिंह ने मामले की शिकायत लोकायुक्त से की. जिसके बाद लोकायुक्त ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की और मंगलवार को जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी रचना बुधौलिया को रंगे हाथों उनके सरकारी निवास से ट्रेप किया.

जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. फिलहाल अधिकारी रचना बुधौलिया को जमानत पर छोड़ दिया गया है.

ये भी पढ़ें - Hit And Run Law: ड्राइवरों की हड़ताल, पहिए थमें, स्कूलों की छुट्‌टी, सब्जियों के दाम दाेगुने, देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें - ड्राइवरों की हड़ताल पर बोले पटवारी, कहा-MP में काम चलाऊ व्यवस्था, पहले दिन ही सोती रही सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close