CM Helpline Fake Caller: सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने वाले लोगों में फेक शिकायतर्ताओं की बढ़ रही तादाद को देखते हुए भोपाल कलेक्टर ने ऐसे झूठे और भ्रामक शिकायतकर्ताओं पर लगाम कसने के लिए एक्शन लिया है. एक पत्र जारी कर कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन पर आने वाले सभी फेक कॉलर्स के बारे में जानकारी मांगी है.
ये भी पढ़ें-Soybean Crops: नाराज किसानों ने खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, सरकार और बीमा कंपनियों पर लगाया ये गंभीर आरोप
सीएम हेल्पलाइन पर लगातार आ रहे हैं फेक कॉल
रिपोर्ट के मुताबिक सीएम हेल्पलाइन पर लगातार फेक कॉल आ रहे हैं, जिससे जरूरतमंद की उचित समय में मदद मिलना मुश्किल हो जाता है, जबकि आदतन झूठी शिकायत दर्ज कराने और ब्लैकमेल करने बेवजह कॉल कर सरकारी साधनों का दुरुपयोग कर रहे हैं, जिससे परेशान होकर कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया है.
कलेक्टर द्वारा जारी किया पत्र
सीएम हेल्पलाइन के शिकायतकर्ता बने ब्लैकमेलर
गौरतलब है सीएम हेल्पलाइन लोगों की शिकायत निवारण के लिए एक सिंगल विंडो केंद्र के रूप में स्थापित किया गया है, जो लोग अपनी शिकायतों के निवारण के लिए डायरेक्ट अपनी शिकायत दर्ज करवाते हैं और अपनी शिकायत का अपडेट ले सकते हैं, लेकिन कुछ कुछ लोग इसका दुरुपयोग कर रहे हैं और झूठी शिकायत दर्ज करवाकर ब्लैकमेल तक करते हैं.
ये भी पढ़ें-चुराया हुआ 75 ग्राम गोल्ड, 3 Kg चांदी और 10 लाख कैश बरामद, शातिर चोर सूने घरों में ऐसे देता था चोरी को अंजाम!
ये भी पढ़ें-वो टॉप 10 हिरोइनें जो लॉन्च तो हुई सलमान खान के हाथों पर डेब्यू फिल्म के बाद ही निकला करियर का दम!
झूठे व ब्लैकमेलर शिकायकर्ता पर होगी कार्रवाई
सीएम हेल्पलाइन कार्यालय ने सभी जिला कलेक्टर को जारी एक पत्र में कहा कि वो सीएम हेल्पलाइन पर आदतन झूठी शिकायत करने वाले और ब्लैकमेलिंग करने वालों की लिस्ट तैयार करें और जानकारी मुहैया कराएं. माना जा रहा है कि कलेक्टर ने उक्त पत्र फर्जी और ब्लैकमेलिंग वाली शिकायतों से परेशान होकर जारी किया है.
फर्जी कॉलर्स के मोबाइल की मांगी गई जानकारी
जिलाधिकारियों से कहा गया है कि वो सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज झूठी एवं आदतन शिकायतकर्ताओं की जानकारी नियमित रूप से उपलब्ध कराएं.निर्देश दिया गया है कि पोर्टल पर पंजीकृत झूठी/आदतन शिकायतकर्ताओं की सूची तैयार की जाए, जिसमें नाम,मोबाइल नंबर,कुल शिकायतों की संख्या व संबंधित टिप्पणियाँ शामिल हों.