NDTV की खबर पर बड़ा असर,अब स्वास्थ्य विभाग के 15 डॉक्टर्स गैस राहत अस्पतालों में देंगे सेवाएं

Bhopal Gas Relief Gas Relief Hospital: गैस राहत अस्पतालों की समस्याओं को लेकर पूर्व में NDTV ने खबर की थी, अब उस खबर पर बड़ा असर हुआ है. ताजा अपडेट के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग के 15 डॉक्टर्स गैस राहत अस्पतालों में सेवाएं देंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
N

MP News In Hindi: लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के 15 डॉक्टर्स भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास विभाग के अधीन गैस राहत अस्पतालों में सेवाएं देंगे. यह डॉक्टर्स 2 वर्ष की प्रतिनियुक्ति अवधि के लिये गैस राहत अस्पतालों में पदस्थ किए गए हैं. बता दें कि NDTV ने इस मुद्दे को बड़ी ही प्रमुखता से उठाया था. हमने बताया था कि त्रासदी के 40 साल बाद भी हजारों गैस पीड़ित यातना शिविरों में ही रहने को अभिशप्त हैं. वे बीमार हैं और इलाज के लिए जिन गैस राहत अस्पतालों में जाते हैं, वहां न डॉक्टर हैं, न नर्सिंग-पैरामेडिकल स्टाफ.

गैस राहत अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी के चलते भोपाल गैस पीड़ितों (Bhopal Gas Victims) को लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. पूर्व में NDTV के स्थानीय संपादक अनुराग द्वारी ने इन्हीं हालात का मौके पर जाकर जायजा लिया था. 

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के आदेश की परवाह किसे है? भोपाल गैस राहत अस्पताल की 'बीमारी' का नहीं हुआ इलाज 

Advertisement

डॉक्टर्स ने चिकित्सालय में कार्यभार संभाला

भोपाल शहर में संचालित गैस राहत अस्पतालों में पदस्थ किए गए डॉक्टर्स में एक मेडिकल विशेषज्ञ, एक सर्जिकल विशेषज्ञ, एक अस्थिरोग विशेषज्ञ, एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ, एक निश्चेतना विशेषज्ञ तथा 10 चिकित्सा अधिकारी हैं. प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ किये गये इन 15 डॉक्टर्स में से मेडिकल विशेषज्ञ ने जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में, सर्जिकल विशेषज्ञ एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ ने जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में कार्यभार ग्रहण कर लिया. इसी प्रकार कमला नेहरू चिकित्सालय में दो चिकित्सा अधिकारियों तथा जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय, शाकिर अली खान चिकित्सालय व रसूल अहमद सिद्धिकी पल्मोनरी मेडिसिन सेंटर में एक-एक चिकित्सा अधिकारी ने भी कार्यभार ग्रहण कर लिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CM ने लिए बड़े फैसले, अब स्वेच्छानुदान मद से दिए जाएंगे इतने करोड़ रुपये, प्राधिकरणों को लेकर आया नया अपडेट

Advertisement