विज्ञापन
This Article is From Jan 17, 2024

भोपाल में आवारा कुत्तों के काटने से भयंकर हालात, बच्चों समेत कई लोगों की जान पर मंडरा रहा खतरा !

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्ट्रीट डॉग्स का आंतक दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पहले ही भोपाल के अयोध्या नगर क्षेत्र में मजदूरी करने आए परिवार के सात महीने के बच्चे को कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला था. वहीं, जब मामले को लेकर नगर निगम से बात की गई तो वे पेट लवर्स पर इसका ठीकरा फोड़ते नजर आए.

भोपाल में आवारा कुत्तों के काटने से भयंकर हालात, बच्चों समेत कई लोगों की जान पर मंडरा रहा खतरा !

Dog Attacks: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में लगातार आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है. पिछले दिनों इसी तरह का मामला सामने आया था जहां पर कुत्तों के काटने से एक बच्चे की मौत हो गई. बता दें कि राजधानी भोपाल का यह कोई पहला मामला नहीं हैं. आवारा कुत्तों की वजह से अब तक कई मासूमों की जान जा चुकी है. राजधानी भोपाल से सालभर में कुत्तों के काटने के 21000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. बीते 5 सालों में आवारा कुत्तों ने 5 मासूमों की जान ले ली है. भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक इस कदर हावी है कि दर्जनों लोग अस्पतालों में रेबीज के इंजेक्शन लगवाने के लिए कतारों में लगे हैं. हाल ही में एक बच्ची (मनु) इन आवारा कुत्तों का शिकार हो गई. मनु के हाथ और कमर पर आवार कुत्तों ने काट लिया जिसके बाद बच्ची रोते-रोते अस्पताल पहुंची है. 

भोपाल में कुत्तों के जानलेवा हमले

भोपाल में कुत्तों के जानलेवा हमले

लोग अस्पतालों में लगवा रहे रेबीज इंजेक्शन 

भोपाल में रोज़ाना कुत्तों के काटने के औसतन 55 मामले अस्पतालों में पहुंच रहे हैं, आलम ये है कि बच्चे खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं. मासूमों के माता पिता को डर सताता है. अगर पुराने आकंड़ों पर नजर डालें तो, साल 2018 में कुत्तों के काटने से एक मासूम ने दम तोड़ दिया था. उसी साल मई में एक और बच्चे (संजू) को भी कुत्तों ने मौत के घाट उतार दिया था. 2019 में तो एक नवजात बच्चे को कुत्तों ने नोच-नोच कर मौत की नींद सुला दिया था. इसी तरह 16 जून 2022 में कुत्ते के हमले से एक मासूम बच्चे की मौत हुई थी. 

ये भी पढ़ें Panna: एक्शन में आए पवई विधायक प्रहलाद, शिकायत के बाद अफसर और कर्मचारियों पर की ये कार्रवाई 

नगर निगम और पेट लवर्स आमने-सामने 

दरअसल, नगर निगम अपनी नाकामी का ठीकरा राजधानी के पेट-लवर्स पर फोड़ रहा है. इसी कड़ी में अब तक कुल 10 पेट लवर्स पर कार्रवाई में बाधा बनने के लिए FIR हो चुकी है. अब पूरी लड़ाई पेट-लवर्स और नगर निगम के बीच हो चुकी है लेकिन जनता की सुरक्षा की दोनों ही बात नहीं कर रहे हैं. ये पूरी लड़ाई सिर्फ नगर निगम और पेट लवर की बनके रह गई है जिसका खामियाजा मासूम बच्चों और राजधानी के लोगों को भुगतना पड़ रहा है. ऐसे में अगर आवारा कुत्तों पर कंट्रोल नहीं किया तो हालात और भी बदतर हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें UPSC Exam: कैसे होता है यूपीएससी का एग्जाम? सिविल सर्वेंट बनने के लिए क्या है जरूरी? जानें सब कुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
भोपाल में आवारा कुत्तों के काटने से भयंकर हालात, बच्चों समेत कई लोगों की जान पर मंडरा रहा खतरा !
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close