विज्ञापन

MP की सरकारी स्कूलों में ख़ाली पदों पर होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती, इस दिन तक लिए जाएंगे आवेदन

MP News: मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूलों में खाली पड़े पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती होगी. 15 अगस्त के बाद ये प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

MP की सरकारी स्कूलों में ख़ाली पदों पर होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती, इस दिन तक लिए जाएंगे आवेदन

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. यहां की सरकारी स्कूलों में खाली पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जा रही है. 15 अगस्त के बाद ये प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के करीब 70 हजार पद खाली पड़े हुए हैं.  अतिथि शिक्षकों के आमंत्रण प्रक्रिया की तारीख 17 अगस्त तक बढ़ाई गई है.

यहां तय की गई प्रक्रिया

शैक्षणिक सत्र 2023- 24 में जिन स्कूलों में अतिथि शिक्षक को आमंत्रित किया गया है और पोर्टल पर रिक्त पद प्रदर्शित है. वहां जीएफएमएस पोर्टल पर ज्वाइनिंग की प्रविष्टि के लिए प्रक्रिया तय की गई है. अतिथि शिक्षक पोर्टल पर ज्वाइनिंग दर्ज करना और स्कूल प्रभारी से प्राप्त ज्वाइनिंग पत्र की कॉपी को पोर्टल पर अपलोड करने की प्रक्रिया अब 17 अगस्त तक होगी. शिक्षकों के खाली पदों पर अतिथि शिक्षकों की ज्वाइनिंग करा ली जाएगी. 

ये भी पढ़ें MP में जहां रोक, वहां कर दी एंट्री ! BJP  विधायक ने महाकाल के गर्भ गृह में की पूजा, Video Viral होते ही हुआ ये

पढ़ाई पर हो रहा है असर 

स्कूल शिक्षा विभाग ने निर्देशित किया गया है कि स्कूल में उपलब्ध पैनल में से उन अतिथि शिक्षकों को सेवा रखने में वरीयता दी जाएगी, जो पिछले साल भी काम कर चुके हैं. कई सरकारी स्कूलों में शिक्षक न होने के कारण छात्रों के कोर्स और पढ़ाई पर असर हो रहा है. इसलिए तत्काल अतिथि शिक्षकों की भर्ती और ज्वाइनिंग करने का फैसला लिया गया है. 

ये भी पढ़ें वकील और पत्नी के बीच कोर्ट में ही हुई मारपीट, साथी अधिवक्ता भी आ गए लपेटे में , हुआ ये एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP BJP News: एमपी में 9 महीने बाद गठित हुई भाजपा विधायक दल की कार्यकारिणी, जानें- किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी
MP की सरकारी स्कूलों में ख़ाली पदों पर होगी अतिथि शिक्षकों की भर्ती, इस दिन तक लिए जाएंगे आवेदन
Bus overturns out of control Shahdol 15 passengers injured
Next Article
Bus accident in Shahdol: शहडोल में अनियंत्रित होकर पलटी बस,15 यात्री घायल, छत्तीसगढ़ जा रही थी बस
Close