विज्ञापन
Story ProgressBack

MP सरकार ने सच्चाई से मुंह मोड़ा, झूठी ब्रांडिंग कर पीठ थपथपाने में हो गई व्यस्त, जानें कमलनाथ ने ऐसा क्यों कहा ? 

MP News: मध्यप्रदेश में गिरती रैंकिंग को लेकर विपक्ष ने मोहन सरकार को घेरा है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कई आरोप लगाए हैं.

Read Time: 3 mins
MP सरकार ने सच्चाई से मुंह मोड़ा, झूठी ब्रांडिंग कर पीठ थपथपाने में हो गई व्यस्त, जानें कमलनाथ ने ऐसा क्यों कहा ? 

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के विभिन्न सेक्टर में आ रही गिरावट को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार झूठी ब्रांडिंग कर अपनी पीठ थपथपाने में लगी है.  

कमलनाथ ने ये लिखा 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की गिरती रैंकिंग को लेकर सोमवार को सोशल मीडिया साइट ' X' पर लिखा है कि क्या मध्य प्रदेश की BJP सरकार ने प्रदेश को हर मोर्चे पर सबसे पीछे करने की कसम खा ली है?" कमलनाथ ने आगे लिखा, "पहले खबर आई कि मध्य प्रदेश का शिक्षा बोर्ड देश में सबसे खराब प्रदर्शन वाले राज्यों में पहुंच गया है और अब खबर है कि मध्य प्रदेश निर्यात के मामले में 13वें स्थान से लुढ़क कर 15वें स्थान पर पहुंच गया है. अन्य क्षेत्रों का जिक्र करते हुए कमल नाथ ने कहा उधर महिला सुरक्षा, दलित और आदिवासी सुरक्षा के मामले में मध्य प्रदेश का रिकॉर्ड और भी खराब हो गया है। स्वास्थ्य शिक्षा का हाल यह है कि मध्य प्रदेश की पहचान व्यापम और नर्सिंग जैसे घोटालों से होने लगी है. 

इससे पहले बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आई रिपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी सरकार पर हमला कर चुके हैं. इतना ही नहीं नर्सिंग कॉलेज घोटाला भी सामने आया है. इस घोटाले की जांच में लगी CBI के अधिकारी भी संदिग्ध हो गए हैं. इस घोटाले में शामिल कॉलेज से जुड़े लोगों के साथ जांच अधिकारी भी जेल में हैं. 

ये भी पढ़ें MP News: चाचा का शव ले जा रही युवती ने एम्बुलेंस से लगाई छलांग, पूरा मामला जानकर आप भी हो जाएंगे स्तब्ध 

ये सवाल किए 

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav) से सवाल किया कि समाज की सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था, हर पहलू पर इतनी नाकामी क्यों हासिल हो रही है? इससे बढ़कर चिंता की बात यह है कि मध्य प्रदेश सरकार इन सारे विषयों पर एकदम चुप है. क्या जनता के विकास के ये सबसे महत्वपूर्ण पैरामीटर सरकार की प्राथमिकता से बाहर हो गए हैं? ऐसा लगता है कि मध्य प्रदेश की सरकार ने जमीनी सच्चाई से पूरी तरह पीठ फेर ली है और प्रदेश को उसके हाल पर छोड़ कर, खुद सिर्फ झूठी ब्रांडिंग से अपनी पीठ थपथपाने में व्यस्त हो गई है. पिछले दिनों राष्ट्रीय स्तर पर जो रिपोर्ट सामने आई है उनमें मध्य प्रदेश की स्थिति में बीते सालों के मुकाबले गिरावट दर्ज की गई है. इसी को लेकर कांग्रेस हमलावर है.

ये भी पढ़ें MP के जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के लिए सरकार चलाएगी विशेष अभियान, CM यादव ने दी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
MP सरकार ने सच्चाई से मुंह मोड़ा, झूठी ब्रांडिंग कर पीठ थपथपाने में हो गई व्यस्त, जानें कमलनाथ ने ऐसा क्यों कहा ? 
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;