MP: अग्निवीर ट्रेनी जवान निकला लूट का मास्टरमाइंड, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे आपके होश 

MP News: भोपाल में आभूषण की एक दुकान से 50 लाख रुपये के कीमती सामान और नकदी की लूट करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News:  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक ज्वेलरी शॉप से 50 लाख रुपये के कीमती सामान और कैश लूटने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लूट का मास्टर माइंड रीवा का रहने वाला है. जो अग्निवीर ट्रेनी जवान बताया जा रहा है. इसके साथ ही परिवार के अन्य लोग भी शामिल थे. 

ये है मामला 

दरअसल 13 अगस्त को राजधानी के बागसेवानिया में ज्वेलरी शॉप में लूट की घटना हुई थी. यहां रात 10 बजे दुकानदार को अकेले देख अग्निवीर का जवान अपने जीजा के साथ हेलमेट पहनकर ज्वेलरी शॉप के अंदर घुसा और पिस्टल दिखाकर दुकानदार से  चांदी की राखियां, जेवर और कैश लेकर भाग निकले थे. ये पूरी घटना CCTV कैमरे में भी कैद हो गई थी. शॉप के मालिक की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

Advertisement
इसमें पाया कि लूट का मास्टरमाइंड पठानकोट के फतेहगढ़ में पदस्थ अग्निवीर का ट्रेनी एक जवान मोहित सिंह बघेल है. जो छुट्टी लेकर बहन के घर आया था. जीजा का कर्ज चुकाने और महंगे शौक को पूरा करने के लिए उसने जीजा के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था.  

ये भी पढ़ें 

ऐसे गिरफ्त में आए आरोपी 

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए 9 टीमें लगाई गई थीं. घटनास्थल के आसपास 20 किलोमीटर के रास्ते में लगे 400 से अधिक कैमरों के फुटेज खंगाले गए. इन फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा सकी है. उनके और परिजन के मोबाइल फोन सर्विलांस पर डाले गए. तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस ने लूट करने वाले अग्निवीर ट्रेनी मोहित सिंह बघेल और उसके जीजा आकाश राय को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस को बघेल के पास से एक पहचान पत्र मिला है. उन्होंने बताया कि पुलिस सेना के अधिकारियों से संपर्क कर जानकारी की पुष्टि करेगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें 

Topics mentioned in this article