Bhopal: डीजल टैंक परिसर में अवैध कब्जा को लेकर कार्रवाई: निगम कमिश्नर ने कर्मचारी की सेवाएं की समाप्त

Madhya Pradesh News: निगम कमिश्नर ने डीजल टैंक परिसर में दो कक्षों में अवैध रूप से कब्जा किया हुए दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी का वेतन रोकने के साथ-साथ सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के लिए निर्देश दिए. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
निगम कमिश्नर ने कंप्यूटराईज रिकॉर्ड अवलोकन किया.

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) के मैनिट स्थित डीजल टैंक परिसर (Diesel Tank Complex) में अवैध कब्जा करने वाले एक दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी की निगम कमिश्नर ने सेवाएं समाप्त कर दी. निगम कमिश्नर डीजल टैंक का निरीक्षण करने पहुंचे थे. हालांकि इससे पहले भी कमिश्नर ने डीजल चोरी करते हुए दो कर्मचारियों को रंगेहाथों पकड़ा था, जिसे भी सेवा से हटा दिया गया था. 

निगम कमिश्नर ने डीजल टैंक के सारे कंप्यूटराईज रिकॉर्ड चेक किया. 

निगम कमिश्नर ने कंप्यूटराईज रिकॉर्ड के साथ गाड़ियों की लाग बुक का किया अवलोकन

निगम कमिश्नर ने गुरुवार को निगम के डीजल टैंक का औचक निरीक्षण किया. यहां निगम वाहनों में प्रदाय किए जा रहे डीजल, लाग बुक, इंडेंन, डीजल प्रदाय का पंजी में संधारित रिकॉर्ड और कंप्यूटराईज रिकॉर्ड देखा. इसके अलावा विभिन्न प्रकार की इंडेन बुक को भी देखा. इस दौरान निगम कमिश्नर ने डीजल टैंक पर खड़े फायर फायटर एमपी 04 जीबी डीजल भरवाकर और मशीन से पर्ची निकलवाकर डीजल प्रदाय की प्रक्रिया देखी. साथ ही गाड़ियों की लाग बुक का भी अवलोकन किया. 

निगम कमिश्नर ने फायर फायटर एमपी 04 जीबी में डीजल भरवाकर पूरी प्रक्रिया देखी. 

कर्मचारी द्वारा दो कक्षों में अवैध रूप से था कब्जा

निगम कमिश्नर ने डीजल टैंक परिसर के निरीक्षण के दौरान पाया कि एचएफए के एक दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी ने दो कक्षों में अवैध रूप से कब्जा किया है, जिसपर उन्होंने सख्त नाराजगी जाहिर की और संबंधित कर्मचारी को स्थल पर तलब किया. इतना ही नहीं निगम कमिश्नर ने दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी का वेतन रोकने और सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के लिए अधीक्षक यंत्री को निर्देश दिए. 

ये भी पढ़े: दिग्विजय सिंह ने फिर जाहिर की EVM में गड़बड़ी की आशंका, सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

Topics mentioned in this article