विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhojshala ASI Survey: 95वें दिन का सर्वे हुआ समाप्त, हिंदू पक्ष ने किया बड़ा दावा

Dhar Bhojhshala News: एएसआई को 2 जुलाई तक न्यायायल में सर्वे की रिपोर्ट पेश करनी हैं. 4 जुलाई को मामले को लेकर सुनवाई होगी. 

Read Time: 2 mins
Bhojshala ASI Survey: 95वें दिन का सर्वे हुआ समाप्त, हिंदू पक्ष ने किया बड़ा दावा
सर्वे करके बाहर आती एएसआई की टीम

Bhojshala Survey 95th Day: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले की भोजशाला (Bhojshala) कमाल मौला मस्जिद (Kamal Maula Masjid) के सर्वे का सोमवार, 24 जून को 95वां दिन समाप्त हुआ. इसके बाद हिंदू पक्ष (Hindu Side) के गोपाल शर्मा ने फिर एक बड़ा दावा किया. गोपाल शर्मा के मुताबिक उत्तरी पूर्वी भाग कमाल मौलाना के पश्चिम भाग में जो उत्खनन और मिट्टी हटाने का काम चल रहा है, वहां से सोमवार को विष्णु भगवान (Lord Vishnu) की प्रतिमा, जो चतुर भुज नारायण के रूप में है, प्राप्त हुई हैं. साथ ही, तीन अन्य अवशेष भी मिले हैं. जिन्हें सर्वे टीम ने संरक्षित किया हैं.

हिन्दू पक्ष ने किया दावा

मस्जिद में चल रहे सर्वे को लेकर हिन्दू पक्ष ने सोमवार, 24 जून को बड़ा दावा किया. हिन्दू पक्ष के गोपाल शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस उत्खनन में एएसआई की टीम को भगवान विष्णु की प्रतिमा मिली है. साथ ही, उन्होंने कहा कि इसके अलावा टीम को तीन अन्य अवशेष मिले है जिसे टीम ने संरक्षित कर लिया है. बता दें कि एएसआई की टीम को 2 जुलाई को कोर्ट के सामने साक्ष्य पेश करने है, जिसके आधार पर केस में सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें :- Road Accident: सड़कों पर आवारा पशुओं का जमघट बना जानलेवा, गायों से टकराया बाइक सवार, बुझ गया घर का एकलौता चिराग

मुस्लिम पक्ष ने रखी अपनी बात

मुस्लिम पक्षकार अब्दुल समद ने सोमवार को मीडिया से चर्चा में एएसआई का आभार मानते हुए कहा कि कल और आज जो खुदाई के दौरान इंसानी हड्डियां मिली थी, उन्हें आज हमारे निवेदन पर एएसआई ने अलग से गड्ढा कर नियम अनुसार तदफिन (गाड़) दिया गया है और किसी भी तरह का आज कोई पार्ट या टुकड़ा नहीं मिला हैं. पिछले दिनों जो चीजें मिली और जो अफवाहों का दौर जारी हैं, की ये चीज निकली वो चीज निकली, उसका हम शुरू से खंडन करते आ रहे है.

ये भी पढ़ें :- डब्बे में नहीं निकला सामान तो डाकिए को ही धो दिया, पुलिस के पास मदद मांगने पहुंचा पोस्टमैन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गांव में कई लोग हुए Diarrhea के मरीज, कलेक्टर ने कही बड़ी कार्रवाई करने की बात
Bhojshala ASI Survey: 95वें दिन का सर्वे हुआ समाप्त, हिंदू पक्ष ने किया बड़ा दावा
PM Shri Air Ambulance Scheme first beneficiary Govindlal Tiwari of Mauganj District referred from Rewa to Bhopal by free air ambulance service
Next Article
पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना के पहले लाभार्थी बने मऊगंज के गोविंदलाल तिवारी, भोपाल किया गया रेफर
Close
;