Betul: 12 दिन के मासूम बेटे का गला दबाकर पिता ने की हत्या, आरोपी गिरफ्तार, बेटी की थी चाहत

Betul Crime News: बैतूल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक पिता ने अपने ही 12 दिन के नवजात बच्चे का गला घोंटकर हत्या कर दी. फिलहाल आरोपी पिता पुलिस के गिरफ्त में है.

Advertisement
Read Time: 16 mins

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक पिता ने अपने ही 12 दिन के नवजात बच्चे का गला घोंटकर हत्या कर दी. घटना बीती देर रात की है. इस घटना के बाद मौके से आरोपी पिता फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने सोमवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, कोतवाली थाना क्षेत्र के बजरवाड़ा गांव के अनिल उइके खेती का कार्य करता है. अनिल के पहले से दो बेटे हैं और 12 दिन पहले उसके घर तीसरे बेटे का जन्म हुआ, जिससे वो काफी नाराज था और इसी नाराजगी में अनिल उइके ने अपने बेटे की हत्या कर दी. 

शराब के नशे में बेटे की कर दी हत्या 

बता दें कि रविवार, 14 जनवरी को अनिल उइके बैतूल के बाजार से आलू बेच कर देर रात घर पहुंचा. इस दौरान अनिल उइके शराब के नशे में था. इसी दौरान तीसरे बेटे को लेकर आरोपी अनिल ने पत्नी रुचिका से विवाद शुरू कर दिया. साथ ही उसने पत्नी के साथ मारपीट भी करने लगा. 

पत्नी रुचिका के मुताबिक, सभी लोग खेत मे बनी झोंपड़ी में रहते है जो कि गांव से 500 मीटर दूर है. अनिल ने आते ही झगड़ा शुरू कर दिया था. मेरे साथ मारपीट करने लगा तो मैं अपने बच्चे को लेकर झोंपड़ी से भागने लगी तो उसने बच्चे को छुड़ा लिया. मैं वहां से गांव में आ गई. एक घंटे बाद जाकर झोंपड़ी में देखा तो मेरा बेटा मृत अवस्था मे पड़ा हुआ था. मैंने अपने भाई को फोन लगाकर बुलाया. रुचिका कहती है मुझे यह पता नहीं था कि वो बच्चे को गला दबा कर मार देगा.

Advertisement

ये भी पढ़े: PM Janman Yojana: पीएम मोदी ने हितग्राहियों से किया सीधा संवाद, लाभार्थी ने गिनाए योजना के फायदे

मृत मासूम को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अनिल मौके से भाग गया. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने तफ्तीश के बाद मासूम को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. हालांकि फरार आरोपी अनिल को पकड़ने के लिए टीआई आशीष सिंह पंवार ने एक दल बनाया. फिलहाल आरोपी पुलिस के गिरफ्त में है. 

Advertisement

आरोपी अनिल उइके ने गिरफ्तारी के बाद बताया कि मेरे दो लड़के हैं. मैं रुचिका को ऑपरेशन कराने के लिए बोला था, लेकिन वो गलती से मां बन गई और लड़का पैदा हो गया. मैं चाहता था कि लड़की हो. इसी पर मेरा झगड़ा हो गया और गुस्से में मैं अपने हाथों से उसका गला दबा दिया.

आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज

कोतवाली टीआई आशीष सिंह पंवार ने बताया कि पूछताछ में आरोपी  ने अपना गुनाह कबूल लिया है. आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया. अब आरोपी को न्यायलय में पेश किया जाएगा. वहीं आरोपी की गिरफ्तारी के बाद मासूम का पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Makar Sankranti 2024: उज्जैन से अमरकंटक तक ऐसे मनाया गया मकर संक्रांति का पर्व

Topics mentioned in this article