विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: चिराग तले ही दिखा अंधेरा! पुलिस के रखे ड्राइवर-क्लीनर ही निकले पेट्रोल चोर...अपनाते थे ये तरीका

MP Police: दरअसल बैतूल में पुलिस वेलफेयर सोसाइटी द्वारा एक पेट्रोल पंप संचालित किया जाता है. इस पेट्रोल पंप में इटारसी डिपो से टैंकरों के माध्यम से पेट्रोल आता है. पिछले लंबे समय से टैंकर से पेट्रोल कम निकलने से पुलिस परेशान थी. पुलिस ने इसकी बारीकी से जांच की तो टैंकर के ड्राइवर, हेल्पर पर शक हुआ.

Read Time: 3 mins
MP News: चिराग तले ही दिखा अंधेरा! पुलिस के रखे ड्राइवर-क्लीनर ही निकले पेट्रोल चोर...अपनाते थे ये तरीका
Betul: पुलिस ने पकड़ा पेट्रोल डीजल चोरी करने वालों को

Madhya Pradesh Police: अमूमन चोर पुलिस (MP Police) के नाम से ही भाग जाते हैं. उन्हें अगर पुलिस दिख जाए तो उनके भागने की स्पीड बढ़ जाती है. लेकिन मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) में चोरों ने ऐसी हिम्मत दिखाई है कि आप के भी कान खड़े हो जाएंगे. इन चोरों ने पुलिस द्वारा संचालित किए जा रहे पेट्रोल पंप से ही पेट्रोल- डीजल चोरी कर लिया. ये चोर कोई और नहीं थे बल्कि बैतूल पुलिस को उनके टैंकर के ड्राइवर - क्लीनर ही चूना लगा रहे थे.

लंबे समय से कर रहे थे चोरी

बैतूल जिले में पुलिस द्वारा संचालित पेट्रोल पंप को पेट्रोल सप्लाई करने वाले टैंकर से लंबे समय से पेट्रोल की चोरी हो रही थी. पुलिस ने जब इसकी जांच की तो टैंकर के ड्राईवर और हेल्पर ही पेट्रोल चोरी के मास्टरमाइंड निकले. पुलिस ने पेट्रोल चोरी के मामले में ड्राइवर और हेल्पर को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले के खुलासे के बाद पेट्रोल पंप संचालकों में हड़कंप मच गया है.

पुलिस वेलफेयर सोसाइटी करती थी संचालित

दरअसल बैतूल में पुलिस वेलफेयर सोसाइटी द्वारा एक पेट्रोल पंप संचालित किया जाता है. इस पेट्रोल पंप में इटारसी डिपो से टैंकरों के माध्यम से पेट्रोल आता है. पिछले लंबे समय से टैंकर से पेट्रोल कम निकलने से पुलिस परेशान थी. पुलिस ने इसकी बारीकी से जांच की तो टैंकर के ड्राइवर, हेल्पर पर शक हुआ. जांच करने पर टैंकर से पेट्रोल चोरी करने में दोनों ही संलिप्त पाए गए. पुलिस ने मामले की तस्दीक की तो पता चला कि इटारसी से बैतूल के बीच टैंकर ड्राइवर, क्लीनर टैंकर से पेट्रोल निकाल लेते थे और पोला पत्थर के पास उसे बेच दिया करते थे. पुलिस ने जाल बिछाकर इस पूरे मामले का खुलासा किया है. और ड्राईवर हेल्पर द्वारा 100 लीटर पेट्रोल पोला पत्थर के खरीददार को बेचते हुए पकड़ा है. पुलिस ने इस मामले में ड्राइवर क्लीनर सहित पेट्रोल खरीदने वाले खरीददार को भी आरोपी बनाया है. ड्राइवर और कलीनर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

घटना से खड़े होते हैं कई तरह के सवाल

कड़ी सुरक्षा और लाकिंग सिस्टम के बावजूद पेट्रोल टैंकरों से पेट्रोल चोरी की घटना सामने आने से पेट्रोल की शुद्धता पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. सैकड़ों टैंकर रोजाना पेट्रोल के परिवहन में लगे रहते हैं. ऐसे में टैंकरों से पेट्रोल चोरी होना और वो भी उस पेट्रोल पंप का जिसका संचालन पुलिस कर रही हो. उसमें इस तरह की घटना से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें Heat Wave: छ्त्तीसगढ़ में जारी है गर्मी का कहर, अधिकांश जिलों में रहा तापमान 45 से ऊपर...मुंगेली में पहुंचा 47 के पार

ये भी पढ़ें MP News: सागर में दलित युवती की मौत पर बोले CM मोहन यादव, कहा-यह रंजिश का नतीजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Indore के आश्रम में बच्चों की मौत पर CM डॉ. यादव ने लिया बड़ा एक्शन, SDM को हटाया और दिए ये आदेश
MP News: चिराग तले ही दिखा अंधेरा! पुलिस के रखे ड्राइवर-क्लीनर ही निकले पेट्रोल चोर...अपनाते थे ये तरीका
Bulldozer Action in Burhanpur 144 Dilapidated Houses to be Demolished
Next Article
MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB
Close
;