...तो क्या उद्योगों का हब बन जाएगा मध्य प्रदेश ! जानें CM और उद्योगपतियों के बीच क्या हुई है चर्चा ? 

MP News: मध्य प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए कई उद्योगपतियों ने विशेष रूचि दिखाई है. बेंगलुरु में राउंड टेबल सेशन में शामिल हुए उद्योगपतियों ने सीएम मोहन यादव को आश्वस्त किया है कि वे सभी प्रदेश में उद्योग स्थापित करने में आगे बढ़ रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh : उद्योगों की स्थापना के लिए मध्य प्रदेश अब तेजी से आगे बढ़ने की ओर है. प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए उद्योगपति न केवल रूचि दिखा रहे हैं, बल्कि सरकार की सकारात्मक पहल से इसके लिए आगे भी बढ़ रहे हैं. बेंगलुरु में राउंड टेबल सेशन में सीएम डॉ मोहन यादव और उद्योगपतियों के बीच हुए संवाद में कई प्लान शेयर किए गए. यहां उद्योगपतियों ने आश्वस्त किया है कि वे प्रदेश में उद्योग स्थापित करने में आगे बढ़ रहे हैं. अगर सब कुछ प्लान के मुताबिक़ रहा तो मध्य प्रदेश विभिन्न उद्योगों का हब सकता है. 

Advertisement

सपना होगा साकार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को मध्यप्रदेश निवेश प्रोत्साहन के लिये बेंगलुरु में  "राउंड टेबल सेशन ऑन इन्वेस्टमेंट ऑपर्च्युनिटी इन मध्यप्रदेश" में उद्योगपतियों से संवाद किया. इस मौके पर सीएम ने मध्यप्रदेश में उद्योग के अवसर संभावनाओं और नीतियों पर विस्तार से चर्चा की.मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा उद्योगों के सहयोग से मध्यप्रदेश सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ेगा.

Advertisement

सीएम ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है.उद्योगों के सहयोग से ही मध्यप्रदेश और भारत प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर और विकसित भारत के संकल्पना का सपना साकार करेगा.  

Advertisement
उद्योगपतियों ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव के नेतृत्व में उद्योग लगाने में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए सरकार की तत्परता को देखते हुए उद्योग लगाने के लिये मध्यप्रदेश में अनुकूल माहौल बना है.

उद्योगों को विस्तारित करने,उद्योगों को लगाने में प्रशासनिक तौर पर सहयोग देने,उद्योग लगाने में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए सरकार की तत्परता को देखते हुए उद्योग लगाने के लिए मध्य प्रदेश में अनुकूल माहौल बना है.

ये भी पढ़ें महज 6 साल में ही सवा अरब की कंपनी के मालिक बन गए पति-पत्नी, विदेशी भी बने Share  Holder

जानिए किसने क्या कहा ? 

राउंड टेबल सेशन में चेयरमैन नैसकॉम और सीईओ कॉग्निजेंट राजेश नांबियार ने कहा कि मध्यप्रदेश में उद्योगों के लिए पर्याप्त अवसर मौजूद हैं. सुकून और शांति के टापू मध्यप्रदेश में उनकी कंपनी निश्चित ही उद्योग स्थापित करेंगी. इंफोसिस की ग्लोबल डिलीवरी हेड  बिंदिया राज ने कहा कि प्रदेश के लोकल टेलेंट को निखारने और रोजगार देने के लिए मध्यप्रदेश में एआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित किया जाएगा. राकुटेन सिंफनी के एमडी राहुल अत्री ने कहा कि इंदौर क्लीनेस्ट सिटी होने के साथ ही उत्पादन हब बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है.

ये भा पढ़ें MP के इस प्राइवेट अस्पताल ने नियमों को बनाया मजाक! टीम पहुंची तो खुल गई पोल, अब हुआ ये एक्शन

Topics mentioned in this article