विज्ञापन
Story ProgressBack

Barwani: तहसीलदार ने गरीब किसान को मारा थप्पड़, वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने की कार्रवाई 

Tehsildar slapped: पिछले 60 सालों के सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार, इस जमीन पर कोई रास्ता दर्ज नहीं है. इसके बावजूद तहसीलदार किसानों पर रास्ता बनाने को लेकर दबाव बना रहे थे.

Read Time: 3 min
Barwani: तहसीलदार ने गरीब किसान को मारा थप्पड़, वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने की कार्रवाई 
मामला सुलझाने गए पानसेमल तहसीलदार हितेंद्र भावसार ने एक गरीब किसान को मारा थप्पड़ .

Tehsildar slapped a poor farmer: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) की सख्ती के बाद भी अफसरों की तानाशाही खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला बड़वानी (Barwani) जिले के पानसेमल तहसील का है, जहां एक रास्ते का विवाद सुलझाने गए तहसीलदार ने गरीब किसान को ही थप्पड़ जड़ दिया. जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. हालांकि इस बीच कलेक्टर ने तहसीलदार हितेंद्र भावसार को जिला मुख्यालय पर अटैच कर दिया है. 

जानें क्या है मामला

बड़वानी में रास्ते का विवाद सुलझाने गए तहसीलदार ने गरीब किसान को थप्पड़ मार दिया. वीडियो वायरल होने पर जिला कलेक्टर ने कार्रवाई करते हुए तहसीलदार को जिला मुख्यालय पर अटैच किया.

#ndtvmpcg #MadhyaPradesh #badwani pic.twitter.com/1ujDEeWWke

— NDTV MP Chhattisgarh (@NDTVMPCG) February 9, 2024 >

प्रकरण सुलझाने गए तो हुआ विवाद

बड़वानी जिले के पानसेमल तहसील के कानसुल गांव का एक वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. इस वीडियो में पानसेमल तहसीलदार हितेंद्र भावसार एक गरीब किसान रविंद्र पिता बबन को थप्पड़ मारते दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये मामला 29 जनवरी का है. जब तहसीलदार, नायब तहसीलदार और TI अपनी टीम के साथ दो सालों के एक प्रकरण को सुलझाने के लिए कानसुल गांव गए थे. यहां के पटवारी हल्का नंबर 23 के पांच एकड़ जमीन के बीच से निकाले जा रहे एक रास्ते पर विवाद चल रहा है. मामला सुलझाने के दौरान तहसीलदार आगबबूला हो गए और किसान को थप्पड़ जड़ दिया.

तहसीलदार जिला मुख्यालय अटैच

जानकारी के मुताबिक, पिछले 60 सालों से सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार इस जमीन पर कोई रास्ता दर्ज नहीं है. इसके बावजूद तहसीलदार किसानों पर रास्ता बनाने को लेकर दबाव बना रहे थे. तहसीलदार ने इस दौरान वहां मौजूद लोगों में से करीब 13 लोगों पर पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया है. इधर, गुरुवार को वीडियो वायरल होते ही जिला कलेक्टर ने मामले का संज्ञान लेते हुए तहसीलदार भावसार को जिला मुख्यालय पर अटैच कर दिया है. फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें MPPSC में संशोधन को चुनौती देने पर हाईकोर्ट की नाराजगी, कहा- 'कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं', लगाया जुर्माना

घटना SDM के संज्ञान में नहीं

इस पूरे मामले में पानसेमल के SDM रमेश सिसोदिया ने बताया कि उन्हें मीडिया के माध्यम से पता चला कि एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है, जिसमें तहसीलदार, टीआई और नायब तहसीलदार पुराने रास्ते के विवाद के संबंध में मौके पर गए थे. उन्होंने बताया कि सूरत सिंह के खिलाफ दशरथ वगैरा के नाम से यह प्रकरण दर्ज था. जिसमें नायब तहसीलदार कोर्ट ने रास्ता खुलवाने के लिए आदेशित किया था, इसके बाद एसडीएम न्यायालय में भी यह प्रकरण अपील में आया था. SDM ने बताया कि थप्पड़ मारने जैसी घटना उनके संज्ञान में अभी नहीं है. इस मामले की जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: देश का सबसे बड़ा बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम राजनांदगांव में स्थापित, जानिए क्या है खासियत?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close