बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप

Barwani News: मध्य प्रदेश के बड़वानी में एक नहीं बल्कि निवाली के कस्तूरबा कन्या आश्रम की 44 छात्राओं की तबीयत एक साथ बिगड़ गई. इस खबर के बाद हड़कंप मच गया. मिली जानकारी के अनुसार ये छात्राएं रात में दाल-चावल खाकर सोई थी, सुबह होते ही उल्टी, दस्त और बुखार से पीड़ित हो गईं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) जिले से एक हैरान करने वाली खबर आई है. बता दें, निवाली के कस्तूरबा कन्या आश्रम में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक के बाद एक छात्राएं उल्टी, दस्त और बुखार से पीड़ित होने लगी. देखते ही देखते पीड़ित छात्राओं की संख्या 44 हो गई. इस बीच 10 छात्राओं को इलाज के लिए स्थानीय स्तर पर एडमिट किया गया. जबकि पांच छात्राओं को जिला अस्पताल रेफर किया गया. डॉक्टरों की देखरेख में सभी का इलाज जारी है.

अचानक बिगड़ी तबीयत

 मिली जानकारी के अनुसार निवाली के कस्तूरबा कन्या आश्रम की छात्राओं की अचानक तबीयत बिगड़ गई , उल्टी , दस्त और बुखार की शिकायत के बाद पहले निवाली अस्पताल में छात्राओं को भर्ती किया गया.फिर कुछ को जिला अस्पताल रेफर किया गया.

अधिकारियों ने छात्रावास का किया निरीक्षण 

सभी छात्राओं के स्वास्थ्य पर चिकित्सकों की टीम सतत नजर रख रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए तहसीलदार और स्वास्थ्य अधिकारियों ने छात्रावास का निरीक्षण किया. साथ ही छात्रावास से भोजन और पानी के सैंपल एकत्रित किए. वहीं, बीमार छात्राओ के स्टूल टेस्ट भी जांच के लिए ले लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी पर शर्मा का पलटवार, बोले- चुनाव के वक्त भाजपा ED-CBI के जरिए खेलती है गंदा खेल

जांच के बाद होगा खुलाशा

वहीं, वॉर्डन का कहना है कि रात को भोजन में दाल चावल खिलाए थे. इसके बाद बच्चियों ने सुबह बताया कि हमारी तबीयत खराब है. बुखार आ रहा है और उल्टी दस्त लग रहे हैं. इसके बाद तुरंत शासकीय स्वास्थ्य केंद्र निवाली में उपचार के लिए ले जाया गया. वहीं, अधिकारियों का कहना है कि जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही बीमार पड़ने के कारणों का खुलासा हो पाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: यूपी के बाद अब एमपी के इस शहर में भी जारी हुआ फरमान, होटलों पर लिखना होगा मालिक का नाम...

Topics mentioned in this article