Madhya Pradesh: दो साल से फरार करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले को पुलिस किया गिरफ्तार, ऐसे लगाया आरोपी का पता..

Balaghat: पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां पिछले दो साल से फरार करोड़ों रुपए का धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने आखिरकार पकड़ लिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
लांजी बालाघाट पुलिस ने करोड़ों की ठगी करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार

Money Fraud in MP: मध्य प्रदेश के लांजी बालाघाट (Balagat) का बहुचर्चित डबल मनी काण्ड (Double Money Case), जिसमें पैसा डबल करने का लालच देकर करोड़ों की ठगी (Money Fraud) की गई थी. इस मामले में मुख्य सरगना हेमराज आमाडारे और उसके परिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी लाखों लोगों से धोखाधड़ी करने के बाद दो साल से फरार चल रहा था. पुलिस (Balaghat Police) ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन करके उसके अनुसार काम किया, जिसके बाद उन्हें सफलता हाथ लगी.

ये है पूरा मामला

डबल मनी काण्ड में आरोपी दो साल से फरार था. दरसल, हेमराज आमाडारे और उसके परिवार ने लाखों लोगों को पैसा डबल करने का लालच देकर बालाघाट और लांझी में करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी की और दो साल से फरार था. इस काम में उसके परिवार वालों ने भी उसका साथ देने में शर्म नहीं की. परिवार से साथ देने वालों में मंजू हेमराज आमाडारे, कुन्दन धनराज और कोमिन शामिल थे.

पुलिस ने ऐसे पकड़ा

लांजी पुलिस लगातार इन आरोपियों की तलाश में लगी हुई थी. आरोपियों को पकड़ने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, के एल बंजारे बैहर और सत्येन्द्र घनघोरिया शामिल थे. दरअसल, आरोपी पुलिस से छुपते छुपाते अपने घर बोलेगांव आने की फिराक में थे. जहां पुलिस ने सूचना के आधार पर पहुंच कर आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें :- टॉयलेट-एक दुख कथा! इस ऑफिस में 10 साल से नहीं है शौचालय, सस्पेंड हाेने डर से महिला कर्मचारी चुप

Advertisement

आरोपियों पर पहले से भी दर्ज है कई मामले

पुलिस ने बताया की डबल मनी कांड के अलावा भी आरोपियों पर लांझी में 10 से अधिक मामले दर्ज है, जिनमें करोड़ो रुपये के फर्जी चेक काटने और रुपये लेकर भागने के आरोप शामिल हैं. फिलहाल, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और पुलिस ने धोखाधड़ी, फरारी और फर्जी चेक  काटने के संबंध में कई धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election: गीता रानी समेत तमाम वरिष्ठ वकीलों ने ज्वाइन किया 'आप', आतिशी ने पार्टी में किया स्वागत

Advertisement
Topics mentioned in this article