Advertisement

बालाघाट हॉक फोर्स को मिली बड़ी कामयाबी, 14 लाख के ईनामी नक्‍सली को मुठभेड़ में मार गिराया

बालाघाट हॉक फोर्स ने सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाकर 14 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है. यह नक्सली गंगालूर पश्चिम बस्तर जिला बीजापुर (छत्तीसगढ़) का रहने वाला है. जो कि साल 2015 से MMC जोन में सक्रिय था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
यह नक्सली 2015 से MMC जोन में सक्रिय था, जबकि वर्तमान में मलाजखण्ड दलम के साथ था.
बालाघाट:

Madhya Pradesh: बालाघाट हॉक (Balaghat Hawk Force) फोर्स को शुक्रवार को नक्सलियों (Naxalite) के खिलाफ बड़ी सफलता मिली. हॉक फोर्स के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 14 लाख के ईनामी नक्सली (Naxalite Encounter) को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि कुंदुल-कोद्दापार जंगल क्षेत्र में जीआरबी डिवीजन के नक्सलियों के एक समूह के उपस्थिति होने की पुलिस को सूचना मिली थी. जिसके बाद हॉक फोर्स ने सर्च ऑपरेशन चलाया. संभावना जताई जा रही है कि मुठभेड़ में कुछ और नक्सली घायल हुए हैं जिसके कारण बड़े स्तर पर सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है.              

घात लगाकर बैठे थे नक्लसी

बालाघाट के थाना रूपझर अन्तर्गत चौकी सोनगुड्डा क्षेत्रान्तर्गत कुंदुल-कोद्दापार जंगल क्षेत्र में जीआरबी डिवीजन के नक्सलियों के एक समूह के मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी. जिसके बाद हॉक फोर्स की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को इस क्षेत्र में सर्च आपरेशन हेतु भेजा गया था. सर्चिंग के दौरान हॉक फोर्स पर पहले से घात लगाकर बैठे हुए 10-12 नक्सलियों के एक समूह ने अंधाधुंध फायरिंग की. जिसके बाद हॉक फोर्स के जवानों ने जवाबी फायरिंग में एक हार्डकोर वर्दीधारी पुरुष नक्सली को मार गिराया. जिसके पास से एक राइफल बरामद की गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Ujjain Rape Case : आरोपी पर SC-ST एक्ट भी लगाने की तैयारी,  पीड़िता का हेल्थ बुलेटिन जारी

Advertisement

MMC जोन में सक्रिय था नक्सली

मारे गए नक्सली की पहचान कमल (25) के रूप में हुई है. जो कि एसीएम टांडा संयुक्त दर्रेकसा एरिया कमेटी के सक्रिय माओवादी SZCM दामा का गार्ड था. यह नक्सली गंगालूर पश्चिम बस्तर जिला बीजापुर (छत्तीसगढ़) का रहने वाला है. जो कि साल 2015 से MMC जोन में सक्रिय था. वर्तमान में यह नक्सली मलाजखण्ड दलम के साथ था.

Advertisement

ये भी पढ़ें - Gwalior: पुलिस स्टेशन के पास गैंगवार, बेखौफ अपराधियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: