विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

BJP की जन-जन तक पहुंचने की कोशिश, राजनाथ सिंह नीमच में जन आशीर्वाद' यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज मध्य प्रदेश के नीमच में आज दूसरी जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे. इसके लिए वह दोपहर को 3.30 बजे नीमच एयरस्ट्रिप पहुंचेंगे.साथ ही वह राजस्थान में होने वाली परिवर्तन यात्रा के तीसरे चरण का भी शुभारंभ करेंगे.

Read Time: 5 min
BJP की जन-जन तक पहुंचने की कोशिश, राजनाथ सिंह नीमच में जन आशीर्वाद' यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी
राजनाथ सिंह नीमच में जनआशीर्वाद यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

मध्य प्रदेश और राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. चुनावों को देखते हुए बीजेपी एक्टिव में है और यात्राओं के जरिए दोनों राज्यों की जनता तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही है. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत कर दी है. अब राजस्थान में परिवर्तन यात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत की जाएगी. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यानी कि 4 सितंबर को मध्य प्रदेश के नीमच में दूसरी जनआशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे और राजस्थान के जैसलमेर में परिवर्तन यात्रा के तीसरे चरण का भी शुभारंभ करेंगे.

ये भी पढ़ें- MP विधानसभा चुनाव के लिए JAYS ने की उम्मीदवार की घोषणा, सैलाना से कमलेश्वर डोडियार को बनाया प्रत्याशी

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का तीसरा चरण

राजनाथ सिंह चार सितंबर को राजस्थान के जैसलमेर जिले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘परिवर्तन यात्रा' के तीसरे चरण को हरी झंडी दिखाएंगे. पार्टी ने रविवार को यह जानकारी दी. यात्रा 18 दिन में 2,574 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए नागौर, अजमेर और जोधपुर संभाग के 51 निर्वाचन क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. भाजपा की जोधपुर इकाई ने एक विज्ञप्ति में बताया कि यात्रा का समापन 21 सितंबर को जोधपुर में होगा. यात्रा जोधपुर संभाग के छह जिलों - जैसलमेर, बाड़मेर, सिरोही, जालोर, पाली और जोधपुर - के 33 निर्वाचन क्षेत्रों, नागौर जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों और अजमेर जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी.

भाजपा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान 45 जनसभाएं होंगी और अंतिम सभा 21 सितंबर को जोधपुर में होगी.  राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं,उसी को देखते हुए बीजेपी में यात्राओं का दौर जारी है. मध्य प्रदेश में भी इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहां जन आशीर्वादा यात्राएं निकाली जा रही हैं. उसी की तर्ज पर राजस्थान चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने परिवर्तन यात्रा की प्लानिंग की है. 

नीमच से रवाना होगी जनआशीर्वाद यात्रा

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की जनआशीर्वाद यात्रा को रविवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट में हरी झंडी दिखाकर शुरू किया था. वैसे ही अब राजस्थान में होने वाली परिवर्तन यात्रा के तीसरे चरण को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हरी झंडी दिखाएंगे. वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज मध्य प्रदेश के नीमच में आज दूसरी जनआशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करेंगे. इसके लिए वह दोपहर को 3.30 बजे नीमच एयरस्ट्रिप पहुंचेंगे. उसके बाद वह किलेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चान करेंगे. दोपहर को 4 बजकर 10 मिनट पर वह नीमच के दशहरा ग्राउंड में जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा मौजूद रहेंगे. बता दें कि बीजेपी मध्य प्रदेश में कुल 5 यात्राएं निकालेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अलग-अलग यात्राओं की शुरुआत करेंगे. पांचों यात्राएं कुल 10643 किलोमीटर की होंगी. इनका 998 स्थानों पर स्वागत होगा. इ में 678 रथ सभा, 211 मंच सभा और 50 बड़ी सभाएं होंगी.

25 सितंबर को होगा यात्राओं का समापन

यात्रा के साथ बीजेपी का हाइटेक चुनावी रथ मौजूद रहेगा. रथ के साथ ही जन आकांक्षा पेटी रखी गई है, इसमें आम लोग विकास की आकांक्षा के पत्र डाल सकेंगे. उनके सुझावों के आधार पर ही बीजेपी का घोषणा पत्र तैयार होगा. बता दें कि 25 सितंबर को भोपाल में सभी यात्राओं का समापन होगा. समापन सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाखों कार्यकर्ताओ को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- 'BJP की टूट से घबराहट में CM शिवराज, कर रहे कुछ भी ऐलान', सुरजेवाला का दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close