MP News: स्कूल भवन के घटिया निर्माण की खुली पोल, लोकार्पण के बाद ही आ गई दीवार में दरारे...

Government School: अशोकनगर से आई सरकारी स्कूल की खबर घटिया निर्माण कार्य की पोल खोल रही है. बता दें, जिले में 85 लाख रुपये की लागत से स्कूल भवन बना था. कुछ माह पहले ही इसका लोकार्पण हुआ था, लेकिन अब दीवार में दरारें आ गई हैं..

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले का पीआईयू विभाग एक बार फिर से घटिया निर्माण को लेकर चर्चा में आ गया. यहां जलालपुर गांव में 85 लाख रुपये की लागत से बनी हाईस्कूल की बिल्डिंग लोकार्पण के बाद ही टूटने लगी है.अब गड़बड़ी छिपाने के लिए ठेकेदार मरम्मत कराते नजर आ रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी गांव के लोगों और शिक्षकों को इस  बात का इंतजार है कि ये बिल्डिंग स्कूल को कब मिलेगी.

दरारों ने खोल दी पोल

लोकार्पण के 5 महीने के बाद ही मरम्मत को देखकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. इस नए स्कूल भवन की दीवारें टूटने लगी हैं. दीवारों में दरारें आने लगी हैं.वहीं, इस घटिया निर्माण का खामियाजा इस एकीकृत हाई स्कूल के मासूम बच्चों को उठाना पड़ रहा है, जो जर्जर हो चुके भवनों में बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें- 'टाइगर स्टेट' मध्यप्रदेश में बाघ को मारी गई गोली ! खोपड़ी में मिले 4 छेद का रहस्य क्या है?

इनके अंदर डर का माहौल

ऐसे में यहां पढ़ने वाले बच्चे और स्कूल के शिक्षक दोनों के अंदर डर का माहौल है. ग्रामीणों की मानें तो उन्होंने इसकी बड़ी वजह घटिया निर्माण को बताया है. अशोकनगर जिले के जलालपुर गांव में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी इस बिल्डिंग को लेकर अभिभावकों में नाराजगी है.अब देखना होगा कि आखिर कब पीआईयू विभाग इस मामले पर क्या एक्शन लेता है.  

Advertisement

ये भी पढ़ें- Olympics 2024: इस बार कांस्य से काम चला ले बहन, अगली बार ओलंपिक में जरूर लेकर आऊंगा गोल्ड..बोले विवेक

ये भी पढ़ें- MP के ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर को सरकार देगी 1 करोड़ का ईनाम, सीएम ने वीडियो कॉल कर दी बधाई

Advertisement