विज्ञापन
Story ProgressBack

सख्ती की सारी हदें पार, बोर्ड परीक्षा में एक छात्रा देने पहुंचीं पेपर तो आठ कर्मचारियों ने दी ड्यूटी, वीडियो हुआ वायरल

Viral Video: पूरे देश में बोर्ड की परीक्षा शुरू हो चुकी है. इसी दौरान मध्य प्रदेश के अशोकनगर से एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक परिक्षार्थी के लिए 8 सरकारी अधिकारी ड्यूटी पर तैनात दिखें.

Read Time: 2 min
सख्ती की सारी हदें पार, बोर्ड परीक्षा में एक छात्रा देने पहुंचीं पेपर तो आठ कर्मचारियों ने दी ड्यूटी, वीडियो हुआ वायरल
अशोकनगर के बोर्ड सेंटर का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Madhya Pradesh Board Exam Viral Video: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के दौरान मंगलवार को अशोकनगर (Ashoknagar) जिला मुख्यालय पर अजीबोगरीब दृश्य देखने को मिला. परीक्षा केंद्र पर केवल एक छात्रा संस्कृत (Sanskrit) का पेपर देती नजर आई, लेकिन इसके लिए 8 शासकीय कर्मचारी (Government Employees) ड्यूटी देते नजर आए. परीक्षा केंद्र का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है. अब जिला शिक्षा अधिकारी नोटिस देने की बात कह रहे हैं. मामला तूल इसलिए पकड़ रहा है कि आखिर परीक्षा केंद्र के अंदर किसने वीडियो बनाया.

ये भी पढ़ें :- मुरैना से ग्वालियर आ रही बस और ट्रैक्टर आपस में भिड़ी, दोनों वाहन पलटने से एक दर्जन यात्री हुए घायल

प्रतिबंध के बावजूद किसने बनाया वीडियो?

मंगलवार को जिले में हायर सेकंडरी के संस्कृत विषय की परीक्षा के लिए 20 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. यहां 467 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, लेकिन इनमें से एक सेंटर पर मात्र एक छात्रा परीक्षा देने पहुंची. इस दौरान वहां 8 कर्मचारी तैनात दिखे. किसी ने इसका वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यहां मामला ये है कि प्रतिबंध के बावजूद आखिर सेंटर के अंदर वीडियो बनाया किसने और ये वायरल कहां से हुआ है. अब देखना होगा कि परीक्षा केंद्राध्यक्ष इस पर क्या कार्रवाई करते हैं.

सरस्वती शिशु मंदिर का है वीडियो

अशोकनगर जिला मुख्यालय पर सरस्वती शिशु मंदिर को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है. जहां 858 परीक्षार्थी पेपर दे रहे हैं, जिनमें हायर सेकंडरी के 466 परीक्षार्थी पेपर दे रहे हैं. यहां गुरुवार को संस्कृत विषय की परीक्षा में सिर्फ एक छात्रा मनीषा अहिरवार ही परीक्षा देने पहुंची. मनीषा अशोकनगर के एक निजी स्कूल में पढ़ती है. उसे परीक्षा दिलाने के लिए परीक्षा केंद्र पर कलेक्टर प्रतिनिधि आकाश जैन के अलावा पर्यवेक्षक सपना शर्मा, केंद्राध्यक्ष असलम बेग मिर्जा, सहायक केंद्राध्यक्ष निर्मला चंदेलिया, राजकुमार धुरांडे, एक पुलिसकर्मी सहित 2 चपरासी नियुक्त किए गए थे. 

ये भी पढ़ें :- इस महिला के लिए काल बन गई 'लाडली बहना योजना' के तहत मिली राशि, पैसे नहीं देने पर पति ने की ये हरकत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close