विज्ञापन
Story ProgressBack

Akshay Kanti Bam : कांग्रेस-भाजपा का आया रिएक्शन, जानें किन नेताओं ने क्या कहा ?

Loksabha Election: इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अक्षय कांती के नामांकन वापस लेने के मामले में सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. जानें किसने क्या कहा ? 

Read Time: 3 mins
Akshay Kanti Bam : कांग्रेस-भाजपा का आया रिएक्शन, जानें किन नेताओं ने क्या कहा ?

Loksabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को अब तक सबसे बड़ा झटका लगा है. यहां पार्टी के इंदौर सीट के प्रत्याशी अक्षय कांती बम ने नामांकन वापसी के दिन अपना नामांकन वापस लेकर BJP में शामिल हो गए हैं. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh chauhan) ने कहा  कि कांग्रेस देश को विनाश की तरफ ले जा रही है. 

बता दें कि इंदौर लोकसभा सीट के लिए 13 मई को चुनाव होगा. यहां से कांग्रेस पार्टी ने अक्षय कांति बम को अपना प्रत्याशी बनाया था. आज 29 अप्रैल को नाम वापसी का आखरी दिन था. इसी दिन प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया और BJP में शामिल हो गए. इस खबर के बाद मध्यप्रदेश की सियासत में हड़कंप मच गया. इनके बीजेपी में शामिल होने के बाद मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा के प्रगतिशील विचारों से प्रभावित होकर इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी ने हमारे साथी मंत्री कैलाश और लोकप्रिय विधायक रमेश की  उपस्थिति में आज अपना नामांकन वापस लिया. मैं, राष्ट्रवादी भाजपा परिवार में आपका आत्मीय स्वागत करता हूं. 

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा में शामिल हुए हैं. कांग्रेस देश को विनाश की तरफ ले जा रही है, इसलिए उनके उम्मीदवार भी पार्टी छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं. ग्वालियर से भाजपा प्रत्याशी और पूर्वमंत्री भारत सिंह कुशवाह ने दावा किया है कि अभी न केवल कुछ और प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं, बल्कि कुछ प्रत्याशी मैदान छोड़ सकते हैं.  

कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने कहा कि अक्षेय बम इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन वापस करके बीजेपी क्या सिद्ध करना चाहती है? 

ये भी पढ़ें MP News: इंदौर में हुआ सूरत 'रिपीट' ? कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अंतिम दिन लिया नाम वापस

हम बेहतर विकल्प  की ओर जाएंगे

कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष मुकेश नायक ने कहा कि यह मानवीय गरिमा के पतन में जन्म लेने वाली निर्लज कर धोखे की राजनीति है. यह ऐसी राजनीति है जिसको कोई माफ नहीं करेगा. जिन नेताओं ने भी ऐसा किया है ऐसे लोगों का जनता ने बाद में चेहरा भी नहीं देखा ना उनका कोई भविष्य रहा है. अब जो परिस्थियां बनी हैं, वह इसलिए बनी है  मध्य प्रदेश में जिस तरह से दो राउंड में जनता ने उदासीनता दिखाई है और मतदान का प्रतिशत गिरा, इससे घबराई बीजेपी को कोई बम फोड़ना था . इसलिए इंदौर उनके लिए ऐसा नर्म स्थान दिखाई दिया. जहां उनका षड्यंत्र सफल हो सकता था.
बीजेपी का कार्यकर्ता और वोटर दो राउंड में उदासीन रहा है. उसके चलते इस घटना को अंजाम दिया. अब जो भी परिस्थितियां हैं. वहां पर खजुराहो  की तरह उस पर हम बेहतर विकल्प की ओर जाएंगे. 

ये भी पढ़ें Indore Loksabha Seat: जानिए कौन हैं अक्षय कांति बम, जिन्होंने ऐन चुनाव से पहले कांग्रेस को दे दिया बड़ा झटका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime news: बहन ने बहन पर लगाया जहर देने का आरोप, पुलिस को सौंपा सीसीटीवी फुटेज, ये है वजह
Akshay Kanti Bam : कांग्रेस-भाजपा का आया रिएक्शन, जानें किन नेताओं ने क्या कहा ?
MP Chhatarpur cases of maternal and newborn deaths have escalated problems may increase Nursing Home
Next Article
Negligence : प्रेम रूपा नर्सिंग होम की बढ़ी मुश्किलें, प्रसूता और नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित
Close
;