विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal News: शहर का AQI बिगड़ने पर कलेक्टर ने संभाला मोर्चा, सड़क पर खुद की PUC जांच

Air Pollution: भोपाल शहर के बढ़ते प्रदूषण स्तर के मद्देनजर कलेक्टर ने वाहनों के प्रदूषण स्तर की जांच करने एवं पीयूसी न होने की स्थिति में चालान की कार्रवाई करने के निर्देश दे रखे हैं.

Read Time: 3 min
Bhopal News: शहर का AQI बिगड़ने पर कलेक्टर ने संभाला मोर्चा, सड़क पर खुद की PUC जांच

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) की आबोहवा बिगड़ने पर कलेक्टर आशीष सिंह (Shish Singh) खुद सड़क पर उतर आए हैं. उन्होंने बुधवार को 5 नंबर स्थित दुर्गा पेट्रोल पंप और पॉलीटेक्निक स्थित पेट्रोल पंप पर पीयूसी (PUC) जांच की व्यवस्था का अवलोकन किया. उन्होंने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को उनके पंप पर पीयूसी जांच की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए है. इस दौरान एडीएम हरेन्द्र नारायण, आरटीओ, पॉल्युशन कंट्रोल के अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

दरअसल, भोपाल शहर के बढ़ते प्रदूषण स्तर के मद्देनजर कलेक्टर ने वाहनों के प्रदूषण स्तर की जांच करने एवं पीयूसी न होने की स्थिति में चालान की कार्रवाई करने के निर्देश दे रखे हैं. कलेक्टर के निर्देश के बाद से वाहनों के प्रदूषण स्तर की जांच की जा रही है. कमर्शियल वाहनों में पीयूसी न होने पर चालान की कार्रवाई भी की जाएगी. आदेश के मुताबिक 5000 तक के चालान का प्रावधान है. इसी के साथ प्राइवेट वाहनों को पीयूसी कराने के लिए 15 दिनों का समय दिया जा रहा है. इसके बाद इन पर भी चालान की कार्रवाई  शुरू की जाएगी. भोपाल शहर के बिगड़ते AQI स्तर को देखते हुए ये कार्यवाही की जा रही है, ताकि वक्त रहते शहर की हवा का साफ किया जा सके. 

ये भी पढ़ेंः Digvijay Singh समेत कई नेताओं पर दर्ज किया गया केस, चुनाव नतीजों से पहले बढ़ी मुश्किलें
 

इसी के साथ कलेक्टर आशीष सिंह ने मिसरोद, होशंगाबाद रोड पर चल रही वाहनों के प्रदूषण स्तर की जांच का औचक निरीक्षण भी किया. जांच की टेक्निकलिटी को भी उन्होंने समझा. इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि वाहनों के पीयूसी की जांच निरंतर जारी रखें और पीयूसी न पाये जाने पर उचित कार्रवाई की जाए. 

ये भी पढ़ेंः नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पुलिस मुखबिरी का शक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close