विज्ञापन
Story ProgressBack

बैतूल कांड के बाद सरकार ने की प्रशासनिक सर्जरी, हटाए गए पुलिस अधीक्षक, प्रदेश के 12 IPS के हुए तबादले

Betul SP Transferred: मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार देर रात 12 IPS अफसरों के तबादले किए. जिनमें 8 IG और 4 SP शामिल हैं. बैतूल में पिछले दिनों आदिवासियों के खिलाफ अपराध के मामले सामने आने के बाद सरकार ने बैतूल के पुलिस अधीक्षक का भी ट्रांसफर कर दिया है.

Read Time: 3 min
बैतूल कांड के बाद सरकार ने की प्रशासनिक सर्जरी, हटाए गए पुलिस अधीक्षक, प्रदेश के 12 IPS के हुए तबादले
फाइल फोटो

Administrative Surgery in Madhya Pradesh: बैतूल में पिछले दो दिनों में आदिवासियों के साथ जघन्य अपराध की दो वारदातों के सामने आने के बाद सरकार (MP Government) ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. सरकार ने बैतूल के पुलिस अधीक्षक (Betul SP) सिद्धार्थ चौधरी का तबादला कर दिया है. उनकी जगह अमित तोलानी को बैतूल का नया एसपी बनाया गया है. अमित तोलानी इससे पहले नीमच (Neemuch) के एसपी थे. बता दें कि पिछले दिनों बैतूल में आदिवासियों के साथ अपराध की वारदातों ने प्रदेश की राजनीति में हंगामा मचा दिया है. जिसके बाद विपक्ष (Congress) सरकार पर लगातार हमलावर है.

देर रात हुए 12 IPS अधिकारियों के तबादले

सरकार ने बुधवार देर रात प्रदेश में 12 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं. जिनमें बैतूल के एसपी सिद्धार्थ चौधरी समेत चार एसपी भी शामिल हैं. सरकार ने मुख्यमंत्री मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन के पुलिस अधीक्षक का भी तबादला किया है. उज्जैन से SP सचिन शर्मा दिल्ली भेजे गए हैं, जबकि उनकी जगह दतिया के एसपी प्रदीप शर्मा को उज्जैन का नया एसपी बनाया गया है. सचिन शर्मा को मध्य प्रदेश भवन नई दिल्ली का अतिरिक्त आवासीय आयुक्त नियुक्त किया गया है.

बदले गए 8 IG

सरकार ने प्रदेश भर के 8 IG के भी तबादले किए गए हैं. जिनमें खरगोन, उज्जैन, रीवा और पुलिस मुख्यालय भोपाल के आईजी भी शामिल हैं. उज्जैन के IG अनिल सिंह कुशवाह को जबलपुर जोन का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है. चंद्रशेखर सोलंकी को IG पुलिस विसबल इंदौर बनाया गया, अरविंद सक्सेना को IG लॉ एंड ऑर्डर PHQ की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है. आर आर एस परिहार को IG PTRI PHQ, विनीत खन्ना को IG चयन भर्ती PHQ, हिमानी खन्ना को IG महिला सुरक्षा PHQ, मिथलेश शुक्ला को IG विसबल बल ग्वालियर रेंज और अनुराग शर्मा को इंटेलिजेंस का IG बनाया गया है.

बैतूल में खराब पुलिसिंग की हुई थी शिकायत

बता दें कि पिछले दिनों आदिवासियों के साथ हुई अपराध की वारदातों ने प्रदेश की राजनीति में जबरदस्त तूल पकड़ा था. इसके साथ ही जिले के आदिवासियों में पुलिस के खिलाफ नाराजगी भी बढ़ रही थी. जिसके चलते बुधवार को आदिवासियों ने बड़ी बैठक की थी. वहीं जिले के पांच विधायकों ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से बैतूल में खराब पुलिसिंग की शिकायत की थी. जिसके बाद सरकार ने एक्शन लेते हुए बैतूल पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया.

ये भी पढ़ें - MP में आदिवासी पर फिर फूटा दबंगों का कहर! सतना में अपनी दुकान वापस मांगने पर बेरहमी से पीटा

ये भी पढ़ें - MP Weather: एमपी में ओलावृष्टि और बारिश से बढ़ी ठंड, मौसम विभाग ने एक बार फिर जारी किया ये अलर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close