मन्नत पूरी होने पर साइकिल से 1298 किमी दूर केदारनाथ जा रहा यह 19 वर्षीय युवक, पिता को थी गंभीर बीमारी

MP News: अलीराजपुर के 19 वर्षीय युवक अजय चौहान अलीराजपुर से केदारनाथ तक साइकिल से यात्रा कर रहे हैं. इस दौरान वे करीब 1298 किमी साइकिल चलाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Alirajpur To Kedarnath by Cycle: अपने माता-पिता की सेवा करने वाले श्रवण कुमार की कहानी तो आप सब ने सुनी होगी, अब मिलिए कलयुग के ऐसे ही श्रवण कुमार से जो अपने पिता के अच्छे स्वास्थ्य के लिए करीब 1298 किलोमीटर की साइकिल यात्रा (Cycling Tour To Kedarnath) पर निकला है. यह कहानी है अलीराजपुर (Alirajpur) के 19 साल के युवा अजय की. अजय के पिता के बीमार होने पर उन्होंने बाबा केदारनाथ (Kedarnath) से पिता के अच्छे स्वास्थ्य के लिए मन्नत मांगी थी. उनकी यह मन्नत पूरी हो गई और उनके पिता पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं. जिसके चलते वह अब अलीराजपुर से केदारनाथ तक साइकिल से यात्रा कर रहे हैं.

26 दिनों में पूरी होगी यात्रा

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर से केदारनाथ तक की 1298 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर रहा यह 19 वर्षीय युवक अजय चौहान मंदसौर पहुंच चुका है. अजय अलीराजपुर के निवासी हैं, उनके पिता के स्वास्थ्य लाभ के लिए उन्होंने बाबा केदारनाथ से मन्नत मांगी थी, जिसे पूरा करने के लिए वे साइकिल चलाते हुए केदारनाथ जा रहा हैं. यह यात्रा 1298 किलोमीटर की है और छब्बीस दिनों में पूरी होगी.

Advertisement

पिता को था पैरालिसिस

यात्रा के लिए अलीराजपुर के लोगों ने अजय की आर्थिक मदद भी की, ताकि छब्बीस दिन की इस यात्रा में उन्हें किसी भी तरह का कोई व्यवधान ना आए. अजय ने बताया कि उनके पिता रवि की तबीयत बेहद खराब थी, उन्हें पैरालिसिस हुआ था. जब डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनके पिता को अटैक भी आ सकता है और जान को खतरा है, तब अजय ने बाबा केदारनाथ से पिता के अच्छे स्वास्थ्य की मन्नत मांगी. जिसके बाद उनके पिता के स्वास्थ्य में सुधार आने लगा और वे अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं. इसी मन्नत को पूरा करने वह केदारनाथ साइकिल से जा रहे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें - इंदौर पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर का हुआ सम्मान, फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने अपने अंदाज में की तारीफ

Advertisement

यह भी पढ़ें - 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय मासूम, 6 घंटे चले तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, चौथे बर्थडे के दिन दर्दनाक मौत