विज्ञापन
Story ProgressBack

खुद 'राम' सुनाएंगे भगवान राम की कहानी, भोपाल में होने जा रही यह कथा है बेहद खास

रामानंद सागर की 'रामायण' में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल भोपाल के लोगों को भगवान राम की कहानी सुनाएंगे. भोपाल के बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान में शाम 5:00 बजे 'सुनो श्री राम कहानी' कार्यक्रम के तहत अरुण गोविल भगवान राम की कहानी को सुनाएंगे.

Read Time: 3 min
खुद 'राम' सुनाएंगे भगवान राम की कहानी, भोपाल में होने जा रही यह कथा है बेहद खास
खुद 'राम' सुनाएंगे भगवान राम की कहानी

Arun Govil Bhopal: साल 1987 की बात है. दूरदर्शन पर 'रामायण' (Ramayan) नामक एक धारावाहिक की शुरुआत हुई. इसके निर्माता थे रामानंद सागर (Ramanand Sagar). जब भी 'रामायण' टीवी पर प्रसारित होती सड़कों पर सन्नाटा छा जाता और लोग हर कामकाज छोड़कर इसे देखने के लिए बैठ जाते. लोगों में इस सीरियल के लिए दीवानगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कई साल बाद कोविड (Covid) के दौरान जब 'रामायण' दोबारा टीवी पर लौटी तो दशकों पुराने इस सीरियल ने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 

लोग आज भी 'रामायण' के मुख्य किरदार अरुण गोविल को भगवान राम की नजर से देखते हैं. अक्सर एयरपोर्ट पर या अन्य सार्वजनिक जगहों पर फैंस को अरुण गोविल के साथ सेल्फी लेने से पहले उनका आशीर्वाद लेते हुए देखा जा चुका है. हाल ही में अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बीच भोपाल में होने वाली रामकथा कई मायनों में बेहद खास है. 

यह भी पढ़ें : Ayodhya:रामलला के 'ननिहाल' छत्तीसगढ़ से दो महीने तक चलेगा महा भंडारा,  100 स्वयंसेवक व 30 रसोइए हुए रवाना

अरुण गोविल सुनाएंगे भगवान राम की कहानी

रामानंद सागर की 'रामायण' में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल भोपाल के लोगों को भगवान राम की कहानी सुनाएंगे. भोपाल के बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान में शाम 5:00 बजे 'सुनो श्री राम कहानी' कार्यक्रम के तहत अरुण गोविल भगवान राम की कहानी को सुनाएंगे. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : Ram Mandir : अयोध्या की यात्रा और रामलला के दर्शन के लिए 30 जनवरी को जाएगी स्पेशल ट्रेन, ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

भोपाल में होगा रामकथा का आयोजन

दरअसल 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में उत्साह और उत्सव का माहौल है. पूरा देश 'राममय' हो गया है. इसी कड़ी में भोपाल के बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान में 'सुनो श्री राम कहानी' का भव्य आयोजन होने जा रहा है. कार्यक्रम की खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में 'रामायण' सीरियल में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल खुद राम की कहानी सुनाएंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close