विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

कांग्रेस MLA पर दो शादियों का आरोप, कहा- शपथपत्र में छुपाया, हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

मध्यप्रदेश में जैसे - जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं नेता और दावेदार एक दूसरे के खिलाफ खोज-खोज के मुद्दे ला रहे हैं. ताजा मामला ग्वालियर संभाग के शिवपुरी जिले की करैरा सीट से कांग्रेस के MLA प्रागी लाल जाटव का है.उन पर अपनी दो शादियां छुपाने का आरोप है

Read Time: 3 min
कांग्रेस MLA पर दो शादियों का आरोप, कहा- शपथपत्र में छुपाया, हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

मध्यप्रदेश में जैसे - जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं नेता और दावेदार एक दूसरे के खिलाफ खोज-खोज के मुद्दे ला रहे हैं. ताजा मामला ग्वालियर संभाग के शिवपुरी जिले की करैरा सीट से कांग्रेस के MLA प्रागी लाल जाटव का है. नवीन सिंह नाम के सामाजिक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया है कि विधायक जी ने दो शादियां की हैं लेकिन चुनावी हलफनामे में इसको छुपा लिया है. नवीन बकायदा हाईकोर्ट में इसको लेकर याचिका भी दाखिल कर दी है. याचिकाकर्ता ने अपने आरोप के संबंध में सबूत भी कोर्ट में पेश किए हैं. 

वोटर कार्ड और दूसरे दस्तावेज पेश किए

ग्वालियर के सिकन्दर कम्पू इलाके में रहने वाले नवीन ने हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका दायर कर कहा है कि विधायक पर नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने याचिका में बताया है कि MLA प्रागी लाल जाटव दो महिलाओं से शादी की है. एक का नाम मिथिला जाटव है तो दूसरी का नाम रामदुलारी जाटव है.

नवीन ने अपनी याचिका में आरोप के समर्थन में इनका वोटर कार्ड और समग्र आईडी भी पेश की है. नवीन ने बीते 14 अगस्त को चुनाव आयोग में भी इसी तरह की याचिका दाखिल की थी.

उनका कहना है कि प्रागी जाटव ने चुनाव के दौरान इस तथ्य को छुपाया है और शपथ पत्र में भी गलत जानकारी दी है. उन्होंने हाईकोर्ट और चुनाव आयोग से इस पर एक्शन लेने का आग्रह किया है.

कांग्रेस के MLA हैं प्रागी जाटव

दरअसल करैरा विधानसभा सीट शिवपूरी जिले में पड़ती है. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित यह ग्वालियर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है. 2018 में यहां से कांग्रेस के जसवंत जाटव जीते थे लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब कांग्रेस से विद्रोह कर कमलनाथ की सरकार गिराई तो जसवंत भी विधायक पद से इस्तीफा देकर उनके साथ बीजेपी में चले गए. वे बीजेपी के टिकट पर उप चुनाव लड़े लेकिन चुनाव हार गए. अभी प्रागी कांग्रेस से एमएलए है और 2023 में भी उनको टिकट मिलना तय माना जा रहा है लेकिन ये नया आरोप उनके लिए राजनीतिक मुश्किल खड़ी कर सकता है.

मैंने कोई झूठ नहीं कहा: जाटव

उधर विधायक प्रांगी लाल जाटव का कहना है कि यह सब विरोधी पार्टियों के द्वारा मेरे खिलाफ चुनाव आने के चलते षड्यंत्र फैलाया जा रहा है. मैंने किसी प्रकार की कोई झूठी बात नहीं की है. मैंने शपथ पत्र में जो बातें कहीं हैं वो सभी पूरी तरह से सत्य हैं और मैं उस पर कायम हूं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close